अख़रोट के छिलकों से करें अपने बालों को कलर
अख़रोट के छिलकों से करें अपने बालों को कलर
Share:

सभी लड़कियों को लंबे घने खूबसूरत और रेशम से चमकदार बाल पसंद होते हैं. लंबे और घने बाल किसी भी लड़की या महिला की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. कई लड़कियों के बाल पतले और रूखे हो जाते हैं. बालों के पतले होने से किसी भी लड़की की पर्सनालिटी पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाने की कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपने बालों को नेचुरल रूप से कलर करना चाहती हैं, तो कैमोमाइल टी का इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने के लिए दो कप गर्म पानी में कैमोमाइल के तीन से चार टी बैग डालें. जब यह ठंडा हो जाए तो इस पानी से अपने बालों को धोएं. ऐसा करने से आपके बाल नेचुरल रूप से कलर हो जाएंगे, और साथ ही आपके बालों में मजबूती भी आएगी. 

2- अगर आप अपने सफेद बालों को छुपाना चाहते हैं, तो कॉफी का इस्तेमाल करें. इसके लिए स्ट्रांग कॉफी बनाए. जब यह ठंडी हो जाए तो इसमें एक चम्मच कंडीशनर डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने बालों में लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर अपने बालों को अपने शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके सफेद बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- बालों को कलर करने के लिए सबसे पहले  अखरोट के छिलकों को पीस लें. अब इन्हे एक कप पानी में डालकर उबालें. जब पानी आधा हो जाए तो इसे ठंडा कर ले. अब इस पानी को अपने बालों पर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपके बालों को डार्क ब्राउन कलर मिलेगा.

 

जानिए क्या है बालों में मेहँदी लगाने का सही तरीका

ऑफिस जाने के लिए परफेक्ट है ये हेयर स्टाइल

गर्मियों के मौसम में इन तरीकों से रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -