मॉनसून में इन तरीकों से बनाएं अपने बालों को खूबसूरत
मॉनसून में इन तरीकों से बनाएं अपने बालों को खूबसूरत
Share:

बारिश के मौसम में बालों को खास देखभाल की जरूरत होती है. क्योंकि इस मौसम में आम दिनों की अपेक्षा बाल ज्यादा झड़ने लगते हैं. कुछ लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या के कारण बारिश का पूरा मजा नहीं ले पाते हैं. बारिश के मौसम में पानी से इन्फेक्शन और बालों की जड़े कमजोर हो जाते हैं. जिससे बाल टूटने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से  बारिश के मौसम में भी आपके बाल खूबसूरत बने रहेंगे. 

1- प्याज में भरपूर मात्रा में सल्फर मौजूद होता है. प्याज के इस्तेमाल से बालों का झड़ना बंद हो जाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए प्याज के पेस्ट में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. दो घंटे के बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. 

2- बालों को झड़ने से बचाने के लिए नींबू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. पानी में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा.  

3- करी पत्ते बालों को मजबूत बनाने का काम करते हैं. करी पत्तों को नारियल के तेल में डालकर तब तक पकाएं जब तक इनका रंग काला ना हो जाए. अब इस तेल को छानकर अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. 2 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी.

 

फ्रेश लुक पाने के लिए करें अंडे का इस्तेमाल

बदलते मौसम में भी खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये टिप्स

ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -