घर में बनाएं अपना फेस टोनर
घर में बनाएं अपना फेस टोनर
Share:

त्वचा के लिए टोनर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. टोनर का इस्तेमाल करने से त्वचा गहराई से साफ हो जाती है. जिससे त्वचा से जुड़ी समस्याएं नहीं होती है. आमतौर पर लड़कियां मार्केट में मिलने वाले फेस टोनर का इस्तेमाल करती हैं. जिनमें केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल फेस टोनर के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा साफ हो जाएगी और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- अगर आपकी त्वचा नॉर्मल है तो चार चम्मच गुलाबजल में चार चम्मच सिरका मिला ले. अब इसे कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के रोम छिद्र खुल जाएंगे और चेहरा साफ हो जाएगा. 

2- बर्फ भी बहुत अच्छा टोनर होती है. अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आपके लिए बर्फ का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक मुलायम कपड़े में बर्फ को लपेटकर अपने चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा को ठंडक मिलेगी और त्वचा के रोम छिद्र खुल जाएंगे. 

3- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो तुलसी की पत्तियों का इस्तेमाल करें. तुलसी की पत्तियों को उबालकर ठंडा कर ले. अब इसे छानकर इस पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा अंदर से साफ हो जाएगी.

 

त्वचा को अंदर से साफ करता है लहसुन

चेहरे की चमक को बढ़ाता है रेड वाइन फेशियल

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है वोडका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -