घर में आसान तरीके से करें अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट
घर में आसान तरीके से करें अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट
Share:

लड़कियां अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए ब्यूटी पार्लर में जाकर महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं. जिसमे उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. पर सभी के पास इतने पैसे नहीं होते हैं, कि वह पार्लर जाकर अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा सकें. जिसके कारण उनकी स्किन पर दाग धब्बे, झुर्रियां, डार्क सर्कल्स आदी हो जाते हैं. अगर आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो आज हम आपको घर पर ही ब्यूटी ट्रीटमेंट करने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपनी स्किन को हेल्थी बनाना चाहती हैं, तो एक कटोरी में एक अंडे के सफेद भाग को ले ले. अब इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर जमा डेड सेल्स दूर हो जाएंगे और साथ ही आपकी स्किन की ड्राईनेस भी दूर हो जाएगी. 

2- रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर थोड़ा सा जैतून का तेल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपकी स्किन हाइट्रेट हो जाएगी और स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

3- अगर आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो रोजाना सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे विटामिन इ युक्त नाईट क्रीम का इस्तेमाल करें. इससे आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स और झुर्रियां दूर हो जाएंगी.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी बालों की सभी समस्याएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -