सिर्फ 4 दिनों में बनाएं अपनी एड़ियों को नरम और मुलायम

गर्मियों की तेज हवाओं के कारण एड़ियां फट जाती हैं. फटी हुई एड़ियों के कारण लड़कियां अपनी मनपसंद सैंडल्स भी नहीं पहन पाती हैं. कई बार फटी एड़ियों के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप लोगों के सामने शर्मिंदा होने से बच जाएंगे. इन तरीकों का इस्तेमाल करने से आपकी फटी हुई एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

1- फटी एड़ियों की समस्या को दूर करने के लिए नीम की पत्तियों के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपनी एड़ियों पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी फटी हुई एड़ियां ठीक हो जाएंगी. 

2- एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए अंडे और नींबू का इस्तेमाल करें. इसके लिए दो चम्मच अंडे के पीले हिस्से को लेकर इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपनी एड़ियों पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर इसे ठंडे पानी से धो लें. 

3- ऑलिव ऑयल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोज रात में सोने से पहले अपने पैरों में ऑलिव ऑयल लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. अब इसे रात भर के लिए ऐसे ही रहने दें. सुबह उठने पर अपने पैरों को ठंडे पानी से धो लें.

 

त्वचा को दिनभर फ्रेश बनाए रखेंगे ये टिप्स

त्वचा में इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए करें इस फेस पैक का इस्तेमाल

घरेलू नुस्खों से करें पैरों के दर्द का इलाज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -