घरेलू नुस्खों के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में बनाएं काले अंडरआर्म्स को गोरा

घरेलू नुस्खों के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में बनाएं काले अंडरआर्म्स को गोरा

ज्यादातर लड़कियां डार्क अंडरआर्म्स की समस्या से परेशान रहती हैं. कई लड़कियां और महिलाएं अंडरआर्म्स के कालेपन के कारण स्लीवलेस कपड़े पहनना भी बंद कर देती हैं. कभी-कभी अधिक मात्रा में हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने या अधिक पसीना आने के कारण अंडरआर्म्स की त्वचा काली पड़ जाती है. इसके अलावा उम्र बढ़ने पर भी अंडरआर्म्स का कलर डार्क हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अंडरआर्म्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- बेसन का इस्तेमाल पुराने जमाने से खूबसूरती को निखारने के लिए किया जाता है. आप अंडरआर्म के कालेपन को दूर करने के लिए बेसन का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए एक कटोरी में बेसन, नींबू और शहद मिलाकर अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में एक बार ऐसा करने से आप के अंडर आर्म्स का रंग गोरा हो जायेंगे.

2- दूध और बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से भी अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाता है. इसके लिए दूध में थोड़ा-सा बेकिंग सोडा डालकर मिक्स करें. अब इसे अपने अंडरआर्म्स पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. लगातार इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपके अंडरआर्म्स का रंग गोरा और चमकदार हो जाएगा. 

3- खीरा भी त्वचा के कालेपन को दूर करने में मदद करता है. अंडर आर्म के कालेपन को दूर करने के लिए खीरे का रस लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें.

 

सौंदर्य में निखार लाता है दूध

जानिए क्या है मिल्क बाथ लेने के फायदे

दोगुना निखार पाने के लिए ब्लीच करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान