Wifi के बॉक्स में कर दें ये छोटी सी सेटिंग, तेजी से चलेगा इंटरनेट
Wifi के बॉक्स में कर दें ये छोटी सी सेटिंग, तेजी से चलेगा इंटरनेट
Share:

आजकल लोग work-from-home करने के लिए या फिर घर पर मूवी देखने यहां गेम खेलने के लिए हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन ले लेते है। इंटरनेट कनेक्शन में बहुत वक़्त तो कोई भी दिक्कत नहीं आती है लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता है कीचड़ मौसम खराब होता है तब इंटरनेट स्पीड बहुत कम हो जाती है। ऐसे में यदि आप अपने दफ्तर का काम करते हैं तब आपका काम माध्यम से ही रुक जाता है या फिर आप मनोरंजन के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं तब भी आपको बहुत मशक्कत करना पड़ता है। अगर आपके Wifi राउटर के साथ भी ऐसी दिक्कत आ रही है तो आज हम आपको ऐसी सेटिंग्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप इसकी स्पीड को तेज रफ्तार बनाने वाले है।

एंटीना में कर दें यह सेटिंग: आपने देखा होगा कि Wifi राउटर का एंटीना कई बार दब जाता है या फिर उसकी पोजीशन चेंज हो जाती है। कुछ लोगों को एंटीना की अहमियत नहीं पता होती है। आपका जाना आवश्यक है कि अगर आप एंटीना को गलत पोजीशन में रखते हैं तो इसकी वजह से भी इंटरनेट की स्पीड प्रभावित होती है और जब तक आप इसे ठीक नहीं कर लेते तब तक इंटरनेट स्पीड बढ़ सकती। आपको हमेशा एंटीना को ओपन रखना है और जिस पोजीशन में उसे सेट किया गया था उसी पोजीशन में इसे बरकरार रखना है जिससे इंटरनेट की अच्छी कनेक्टिविटी आपके पूरे घर में मिलती है।

केबल जरूर करें चेक: कई बार खींचने का कारण वाईफाई का केबल बाहर की तरफ निकल आता है जिसकी वजह से इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रभावित होने लग जाती है। यदि आप के Wifi राउटर को भी हर रोज इधर से उधर किया जाता है तो इसके केवल भी बाहर निकल सकते हैं वक़्त ध्यान रखें कि पोर्ट में केबल को जरूर चेक करें और अगर यह बाहर निकला हो तो इसे फिर से फिक्स कर दें इसका कारण से इंटरनेट स्लो हो जाता है लेकिन आप इसे दोबारा से बढ़ा सकते हैं।

लाइट्स का रखें ध्यान: आपने देखा होगा कि कई बार Wifi के राउटर में रेड लाइट जलने लगती है इसका यह मतलब होता है कि इंटरनेट कनेक्टिविटी बंद की जा चुकी है। यदि आपको भी यह रेडलाइट नजर आए तो तुरंत ही पावर ऑफ कर दीजिए और एक बार फिर से ऑन कर दीजिए इससे इंटरनेट कनेक्टिविटी वापस पहले जैसी ही हो जाती है।

Governement की ये वेबसाइट बहुत ही सस्ते में दे रही सभी सामान

सावधान! Facebook से चोरी हो रहे यूजर्स के पासवर्ड, कही आप भी तो नहीं बन रहे शिकार

एक बार फिर शुरू हुई धांसू सेल, सबसे कम दाम में मिल रहा iPhone

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -