होंठों को खूबसूरत बनाये इन टिप्स के जरिये
होंठों को खूबसूरत बनाये इन टिप्स के जरिये
Share:

चेहरे की खूबसूरती के लिए होंठो का खूबसूरत होना जरुरी है, होंठों को खूबसूरत और सुंदर बनाए रखना पुरुष अथवा महिला सबके लिए जरूरी होता है. लेकिन बढ़ती उम्र, प्रदूषण, तपती धूप, स्मोकिंग, एलर्जी, हॉर्मोनल बदलाव, विटामिन्स और फैटी एसिड की कमी के कारण कई बार होंठ काले और बेजान हो जाते हैं. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिनके जरिये आप अपने होंठो को सुंदर रख सकते है.

आप हर रोज शहद का इस्तेमाल अपने होंठो पर करें ये होंठो के लिए बहुत ही लाभदायक है, शहद खाने से होंठों का कालापन दूर होता है, साथ ही सूखे होंठ भी नरम हो जाते हैं. बादाम खाने से भी होंठ नरम और गुलाबी बने रहते हैं, इसलिए आप हर रोज बादाम खाये. आप चाहे तो बादाम का तेल भी होंठो पर लगा सकते है इससे होंठो पर चमक आती है. 

आप चाहे तो चुकंदर भी खा सकते है, आप हर रोज रात में डिनर के साथ चुकंदर को सलाद की तरह लें इससे होठ नरम रहेंगे. मौसंबी या नींबू का रस भी होठों के लिए बहुत अच्छा होता है, इसलिए आप अधिक से अधिक नींबू पानी पिए साथ ही मौसंबी का जूस पीने से होंठ जानदार बने रहते हैं.

ये भी पढ़े

चुटकियों में गायब हो रसोई से जलने की बदबू

इन टिप्स के जरिये करें घर पर ही हेयर स्पा

बालों को घना करें इन नुस्खों के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -