त्वचा को नर्म और मुलायम बनाते हैं ग्लिसरीन और गुलाबजल
त्वचा को नर्म और मुलायम बनाते हैं ग्लिसरीन और गुलाबजल
Share:

गर्मियों की तेज़ और गर्म हवाएं त्वचा का रूखा बना देती हैं. जिसके कारण आपकी त्वचा ड्राई होकर फटने लगती है. उम्र बढ़ने के साथ त्वचा का रूखापन ज्यादा बढ़ जाता है. उम्र के बढ़ने पर शरीर में प्राकृतिक तेल का बनना कम हो जाता है. ऐसे में त्वचा को मुलायम रखने और फटने से बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पोषण की आवश्यकता होती है.

1- हफ्ते में कम से कम 2 बार अपने बालों में शैंपू जरूर करें. अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो एंटी डैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल करें. 

2- नहाने के लिए हमेशा ग्लिसरीन युक्त साबुन का इस्तेमाल करें. गर्म पानी से नहाने की जगह हमेशा सामान्य पानी से नहाए. 

3- रोजाना सुबह कम से कम 20 मिनट धूप में जरूर बैठे. सुबह की हल्की धूप में बैठने से आपके शरीर को विटामिन डी मिलता है. जो आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. 

4- अपने खाने में हरी सब्जियों और जूस को शामिल करें. टमाटर हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप इसे सब्जी के रूप में खा सकते हैं. 

5- नियमित रूप से नहाने से पहले अपने शरीर पर सरसों का तेल लगाकर मसाज करें. अगर आप सरसों का तेल नहीं लगाना चाहती हैं तो मसाज के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 

6- रोज रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल और ग्लिसरीन को मिलाकर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा नरम और मुलायम हो जाएगी.

 

चेहरे को खूबसूरत बनाता है करेला

बटर मिल्क के इस्तेमाल से दूर हो जाती है झाइंयों और पिगमेंटेशन की समस्या

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है सूरजमुखी का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -