त्वचा को गहराई से साफ करते हैं यह मेकअप रिमूवर
त्वचा को गहराई से साफ करते हैं यह मेकअप रिमूवर
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं अपनी त्वचा की खास देखभाल करती हैं, पर कभी-कभी वह रात में सोने से पहले अपना मेकअप उतारना भूल जाती हैं जिसके कारण स्किन से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड मेकअप रिमूवर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपना मेकअप आसानी से हटा सकते हैं और इससे आपको कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- हेज़लनट ऑयल और ऑलिव ऑयल दोनों ही त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इन के इस्तेमाल से त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है. एक चम्मच ऑलिव ऑयल में आधा चम्मच हेज़लनट ऑयल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इससे अपने चेहरे पर लगे मेकअप को रिमूव करें. 

2- शहद और एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटी फंगल और एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. एक चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर अपने मेकअप को अच्छे से रिमूव करें. इसका इस्तेमाल करने से आपका मेकअप रिमूव हो जाएगा और आपकी त्वचा में चमक आएगी. 

3- मेकअप साफ करने के लिए आप लैवेंडर एसेंशियल ऑयल और कैस्टल सोप का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. इसके लिए छह सात बूंद लैवेंडर ऑयल में एक चम्मच कैस्टल सोप मिलाकर अपना मेकअप रिमूव करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा गहराई से साफ हो जाएगी. 

 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -