घर में बनाये अपने बालों को स्ट्रेट
घर में बनाये अपने बालों को स्ट्रेट
Share:

बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती का एक बहुत ही अहम हिस्सा होते हैं, बाल दो तरीके के होते हैं सीधे और घुंघराले. जिन लड़कियों के बाल घुंघराले होते हैं, उन्हें हमेशा स्ट्रेट बाल पसंद आते हैं. लड़कियां अपने बालों को स्ट्रेट करवाने के लिए पार्लर में जाकर महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स करवाती हैं, जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. इन ब्यूटी ट्रीटमेंट के इस्तेमाल से आपके बाल बेजान और ड्राई हो जाते हैं, जिससे उनकी चमक खत्म हो जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप घर में ही अपने बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं. 

1- अगर आप अपने बालों को स्ट्रेट करना चाहती हैं, तो एक कटोरी में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल ले ले, और फिर इसमें एक अंडे को फ़ोड़कर उसके सफेद भाग को मिला ले. जब ये अच्छे से मिल जाए तो इसे अपने बालों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें, और 1 घंटे के बाद अपने बालों को धो लें. अगर आप लगातार ऐसा करते हैं तो आपके बाल धीरे धीरे स्ट्रेट होने लगेंगे और आपके बालों की चमक भी बढ़ेगी. 

2- अगर आप हफ्ते में तीन से चार बार एक कप दूध में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने बालों पर लगाते हैं. तो इससे भी आपके बाल स्ट्रेट हो जाते हैं. 

3- बालों के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आप अपने बालों को स्ट्रेट भी कर सकती हैं. बालों को स्ट्रेट करने के लिए कैस्टर ऑयल को थोड़ा सा गर्म कर लें, और फिर इसे अपने बालों में लगाकर हल्का-हल्का मसाज करें. और फिर बाद में एक टॉवल  को गर्म पानी में भिगोकर अपने बालों में लपेट लें. ऐसा करने से आपके बालों को स्टीम मिलेगी और आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे. 

4- बालों को प्राकृतिक तरीके से सीधा करने के लिए थोड़े से धनिया के पत्तों को लेकर मिक्सी में पीस लें. और फिर इसे निचोड़कर इसका रस निकाल लें. अब इसको अपने बालों में लगा कर दो घंटों के लिए छोड़ दें. और फिर हल्के गुनगुने पानी से अपने बालों को धो लें. अगर आप लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करती हैं तो आपके बाल स्ट्रेट हो जाएंगे और आपके बालों में चमक भी आ जाएगी.

 

बालों को लम्बा और खूबसूरत बनता है कॉस्टर ऑयल

इन आहारों के सेवन से पायें लंबे और मजबूत बाल

बालों को काला करते हैं ये घरेलू उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -