नाश्ते में बनाइये पनीर टोस्ट
नाश्ते में बनाइये पनीर टोस्ट
Share:

अक्सर सुबह के नाश्ते के वक़्त यही ख्याल आता है की क्या बनाया जाये,बहुत से लोग अधिकतर नाश्ते में टोस्ट का सेवन करते है,पर अगर आप रोज एक ही तरह का टोस्ट खा खा कर थक चुके है तो आज हम आपको टेस्टी पनीर टोस्ट की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे है. ये टेस्टी होने के साथ साथ हैल्थी भी होते है.  

सामग्री

1 1/2 टेबलस्पून तेल,1/2 टीस्पून जीरा,90 ग्राम प्याज,1 टीस्पून हरी मिर्च,1 टीस्पून अदरक का पेस्ट,90 ग्राम टमाटर,1/4 टीस्पून हल्दी,1/2 टीस्पून नमक,1/2 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर,1/2 टीस्पून गरम मसाला,170 ग्राम पनीर,1/2 टीस्पून मेंथी,1 1/2 टेबलस्पून धनिया ,ब्रेड स्लाइस,मोत्ज़ारेला पनीर,रेड चिली फ्लेक्स 

1- पनीर टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन को गैस पर रख दे और इसमें थोड़ा सा तेल डाल दे,जब ये तेल  गर्म हो जाये टी इसमें जीरा और कटे हुए प्याज डालकर अच्छे से फ्राई करे.

2- प्याज के फ्राई हो जाने पर इसमें हरी मिर्च और अदरक का पेस्ट डाल दे और इसे थोड़ी देर तक फ्राई करे. अब इसमें टमाटर, हल्दी, नमक, गरम मसाला और लाल मिर्च डालकर अच्छे से मिलाएं.

3-  मसलो के फ्राई हो जाने पर इसमें पनीर, मेंथी और धनिया डालकर फ्राई करे. अब ब्रेड की एक स्लाइस को लेकर उसपर पनीर की भुर्जी, मोत्ज़ारेला पनीर और रेड चिली फ्लेक्स डालें.

4- अब ओवन को 330°F/170°C के तापमान पर प्रीहीट कर ले,अब इसमें ब्रेड स्लाइस को 7-10 मिनट के लिए बेक करें. 

5- लीजिये आपका पनीर चीज टोस्ट तैयार है, इन्हें सर्व करें. 

 

जानिए कैसे बनाये पनीर मटर बिरयानी

जानिए कैसे बनाये स्टफ्ड पनीर मूंग दाल का चीला

नाश्ते में बनाइये टेस्टी टेस्टी पनीर भुर्जी सैंडविच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -