नाख़ून को मजबूत बनाते हैं शहद और एप्पल साइड विनेगर
नाख़ून को मजबूत बनाते हैं शहद और एप्पल साइड विनेगर
Share:

नाख़ून हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने में बहुत अहम रोल निभाते हैं पर अगर आपके नाख़ून हो कमज़ोर पीले और टेढ़े मेढ़े हों तो इससे आपके हाथों की खूबसूरती खराब हो जाती है.बहुत सी लड़कियों के नाख़ून बहुत कमज़ोर होते हैं जिसके कारण वो कोई भी काम करते वक़्त टूट जाते हैं, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपआप नाखूनों को टूटने से बचा सकते है. 

1- शहद और सिरका दोनों ही हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, इनके इस्तेमाल से आप अपने नाखूनों को भी टूटने से बचा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एप्पल सिडेर विनेगर में थोड़ा शहद को मिलाकर अपने नाख़ून को डुबाएं, और थोड़ी देर के बाद इससे अपने नाखूनों की हलके हाथों से मसाज करें, ऐसा करने से नाख़ून में मजबूती आती है. इसके अलावा अपने नाख़ून को मजबूत बनाने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने नाखूनों की कोल्ड क्रीम से मसाज करें, ऐसा करने से आपके नाखूनों में मजबूती आने के साथ -साथ नाखून में चमक आएगी.

2- रोज रात को सोते समय अपने नाख़ून पर नाख़ून की सेफ्टी के लिए प्लास्टिक कैप का इस्तेमाल करें आपको ये प्लास्टिक बैग मार्केट में आसानी से मिल जायेंगे. अपने नाखूनों पर ज़्यादा दिन तक नेल पॉलिश को लगाकर ना रखें, समय-समय पर नेल पॉलिश को रिमूव करना न भूलें.

 

पिम्पल्स और एक्ने की समस्या को दूर करता है कपूर का तेल

स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाता है नीम का तेल

स्किन के लिए फायदेमंद होता है जोजोबा ऑइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -