नॉनवेज में बनायें खट्टा मीठा चिकन
नॉनवेज में बनायें खट्टा मीठा चिकन
Share:

जिन लोगों को नॉनवेज खाने का शौक है, आज हम उनके लिए नॉनवेज में खट्टा मीठा चिकन बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं. खट्टा मीठा खाने में बहुत ही टेस्टी होता है. और इसे खाकर आपके घर के सभी लोग बहुत खुश हो जाएंगे. तो आइए जानते हैं खट्टा मीठा चिकन बनाने की रेसिपी. 

सामग्रीः-

बोनलेस चिकन- 900 ग्राम,नमक- 1 टीस्पून,काली मिर्च- 1 टीस्पून,चीनी- 132 ग्राम,केचप सॉस- 80 ग्राम,एप्पल साइडर सिरका- 110 मि.ली.,सोया सॉस- 1 टीस्पून,लहसुन नमक- 1 टीस्पून,अंडे- 3,कॉर्नस्टार्च- 145 ग्राम

विधिः-

1- खट्टा मीठा चिकन बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 900 ग्राम बोनलेस चिकन ले ले, अब इसमें एक चम्मच नमक और एक चम्मच काली मिर्च डालकर अच्छे से मिलाएं. और इसे ढककर आधे घंटे के लिए रख दें. जिससे यह अच्छे से मेरिनेट हो जाए. 

2- एक-दूसरे कटोरे में 132 ग्राम चीनी, 80 ग्राम केचप सॉस,और 110 मिलीलीटर एप्पल साइडर सिरका, एक चम्मच सोया सॉस, एक चम्मच लहसुन डालकर अच्छे से मिलाएं. और इसे एक किनारे में रख दें.

3- अब एक दूसरी कटोरी में 3 अंडो को फोड़ लें, और एक कटोरी में कॉर्न स्टार्च का घोल बना लें. अब चिकेन के टुकड़ो को अंडे में डुबाकर कॉर्न स्टार्च के साथ कोटिंग करें.

4- अब एक कढ़ाई में तेल को गर्म करके इसमें चिकन के टुकड़ो को डालकर फ्राई करें. और फिर इन्हे बेकिंग ट्रे में रखकर 350°F/180 °C बेक करें और पंद्रह मिनट के बाद इनकी साइड बदलकर फिर से बेक करें. 

5- लीजिए आपका खट्टा मीठा चिकन बनकर तैयार है. अब इसे हरी प्याज के गार्निश करके सर्व करें.

 

घर में आसानी से बनायें मैगी बर्गर

चाय के साथ स्नैक्स में बनायें कॉर्न फ्लेक्स पोहा

इस होली अपने मेहमानो को खिलाएं टेस्टी और मीठा राजभोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -