घर में बनाइये इस तरह नेचुरल ब्लीच

कई बार ऐसा होता है कि हम कही जा रहे होते है और हमे तुरंत चेहरे पर चमक चाहिए होती है. इसके लिए हम मार्केट में मिलने वाले कॉस्मेटिक ब्लीच का इस्तेमाल करते है जिसमे कई तरह के केमिकल होते है जो स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाते है. चेहरे पर तुरंत गोरापन पाने के लिए नेचुरल ब्लीच आप घर में ही बना सकते है. मार्केट के ब्लीच से चेहरा जल जाता है या स्किन में लाल चकते पड़ जाते है. इन सब से बचने के लिए नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल कर सकते है.

घर पर ब्लीच बनाने के लिए धूप में सूखे हुए संतरे के छिलको का बारीक़ पेस्ट बना कर नींबू और थोड़े से दही की जरूरत पड़ेगी. इन तीनो के पेस्ट से आपका चेहरा ग्लो करेगा और साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होंगे. इस ब्लीच को बनाने के लिए एक कंटेनर में संतरे के छिलको का चूर्ण रखे, इसमें एक चमच दही और आधा नींबू डाले. इस पेस्ट को अच्छी तरह से मिक्स करे.

इसे इस तरह मिक्स करे कि किसी प्रकार कि कोई गांठ न रह जाए. चेहरे को अच्छी तरह से धो कर पेस्ट को चेहरे पर नीचे से ऊपर की ओर लगाए. सूखने के बाद ठंडे पानी से धो ले. इसके इस्तेमाल से चेहरे पर बहुत असर होगा, चाहे तो इसे सप्ताह में 2 से 3 बार लगा सकते है.

ये भी पढ़े

खूबसूरती को बढ़ाते है ये अलग अलग तरह के नोज पिंस

चेहरे में ताजगी लाने के लिए अपनाये ये उपाय

चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -