बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाता है सीताफल
बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाता है सीताफल
Share:

लंबे घने और काले बाल किसी भी लड़की या महिला की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. सभी लड़कियां अपने बालों को स्वस्थ मुलायम और चमकदार बनाना चाहती हैं. लंबे बालों के लिए स्वस्थ खान-पान और बालों की देखभाल करना भी बहुत जरूरी होता है. जिससे बालों को पोषण मिलता रहे. आजकल की बिजी लाइफस्टाइल के कारण बालों की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल हो गया है. पर क्या आप जानती हैं की आप अपने खानपान का ध्यान रखकर बालों को सुंदर और मुलायम बना सकती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से आपके बाल लंबे घने और स्वस्थ हो जाएंगे. 

1- बालों के लिए लहसुन बहुत फायदेमंद होता है. नियमित रूप से लहसुन की 3-4 कलियों का सेवन करने से बालों की चमक और लंबाई बढ़ने लगती है. आप अपने बालों में लहसुन की कलियों का रस भी लगा सकती हैं. 

2- सीताफल सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. सीताफल को खाने से कुछ ही दिनों में आपके बालों की लंबाई बढ़ने लगती है. अपने बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाने के लिए बालों में सीताफल के पत्तों और बेर के बीजों का पेस्ट लगाएं. हफ्ते में दो बार इस पैक को लगाने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है. 

3- अगर आप अपने बालों को मुलायम बनाना चाहती हैं तो नियमित रूप से सुबह खाली पेट में आंवले का रस पिए. रोजाना इसका सेवन करने से आपके बाल लंबे काले और मुलायम हो जाएंगे. 

4- agar aapke baal bahut पतले हैं या फिर आपको गंजेपन की समस्या है तो आप के लिए ककड़ी का सेवन बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. ककड़ी खाने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है और आपके बाल घने और काले हो जाते हैं.

 

जायफल के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

जानिए कैसे किया जाता है नेल एक्सटेंशन

माथे की झुर्रियों को दूर करते हैं यह प्राकृतिक उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -