चेहरे को चमकदार बनाते हैं ये फेस पैक

आपका चेहरा भले ही कितना भी खूबसूरत क्यों ना हो पर बिना चमक के खूबसूरती बेकार हो जाती है. धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण धीरे-धीरे चेहरे की चमक कम हो जाती है और निखार कम होने लगता है. अपने चेहरे के निखार को वापस लाने के लिए नेचुरल फेस पैक से अच्छा कोई ऑप्शन नहीं होता है. नेचुरल फेस पैक आपकी खूबसूरती तो लौटाते ही हैं और साथ ही यह त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं पहुंचाते हैं. 

1- अगर आपकी स्किन नॉर्मल है तो मिल्क क्रीम में थोड़ा सा संतरे का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक वापस आ जाएगी. 

2- सेब, संतरा, अंगूर और स्ट्रॉबेरी को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें आधा चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे का निखार वापस आ जाएगा. 

3- आलू के रस में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इसको लगाने से आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और रंगत में निखार आएगा. 

4- एक अंडे के सफेद भाग में सेब का पेस्ट और जैतून का तेल मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

 

मॉनसून में इन तरीकों से बनाएं अपने बालों को खूबसूरत

दिल के मरीजों के लिए बेस्ट है यह डाइट प्लान

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करता है एग वाइट मास्क

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -