सेब का इस्तेमाल कर बनाए नाइट क्रीम
सेब का इस्तेमाल कर बनाए नाइट क्रीम
Share:

नाइट क्रीम के इस्तेमाल से चेहरे की नरीशिंग आसानी से हो जाती है. नाइट क्रीम से स्किन पर झुर्रियां नहीं होती है, इससे स्किन को पोषण मिलता है. आप चाहे तो इसे घर में भी बना सकती है. इसके लिए आपको सिर्फ तीन चीजों की जरूरत पड़ेगी. घर में बनाने से आप हार्मफुल केमिकल को लेकर निश्चिन्त रहेंगे. इसे बनाने के लिए 1 सेब, 1 कप ऑलिव आयल 1 /2 कप गुलाबजल ले, सेब को काटे और इसके बीज निकाल दे.

अब इसके छोटे-छोटे टुकड़े कर ले. कम से कम इसे तीन बार साफ पानी से धो ले. सेब के टुकड़ो को मिक्सर ग्राइंडर में डाल कर पीस ले. मिक्सर ग्राइंडर में इसे लगभग 10 मिनट के लिए चलाएं. इसका पेस्ट बना ले. इस पेस्ट को शीशे के बाउल में निकाल ले. अब गैस स्टोव पर डबल ब्वायलर तैयार कर ले. सेब के बने पेस्ट को बीच के बाउल में डाल कर धीमी आंच पर जलने दे. इसे 15 से 20 मिनट बाद सावधानी से हटा ले.

सेब के पेस्ट को ठंडा होने दे. ठंडे सेब के पेस्ट में गुलाबजल मिला कर चम्मच से मिला दे. नाइट क्रीम तैयार है, इसे एक सप्ताह तक स्टोर कर रखा जा सकता है. यदि क्रीम ज्यादा लिक्विड वाली बन गई है तो इसमें थोड़ा पानी निकाल दे.

ये भी पढ़े

पुरुषों को नहीं पसंद महिलाओं के मेकअप के ये तरीके

ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करता है कॉफ़ी पाउडर

फेशियल की जगह स्किन पर करे क्लीनअप का इस्तेमाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -