गर्मी में डोले शोले बनना है तो रखे इन बातों का ख्याल

इस मौसम में भूख कम हो जाती है. इसलिए आप जो भी खाएं पौष्टक हो. बॉडी बिल्डिंग में शेक से उम्दा कोई चीज नहीं होती. जो लोग वेट गेन करना चाहते हैं वो आइसक्रीम से शेक बनाए इसमें जबरदस्त कैलोरी और प्रोटीन होता है. आइसक्रीम से हमारा मतलब बर्फ वाली आइसक्रीम नहीं, क्रीम और कंसंट्रेट मिल्क से बनने वाली आइसक्रीम से है.

इस मौसम में दोपहर में भी अच्छी नींद आती है. अगर आपके पास मौका है तो जरूर सोएं. सोते वक्त ग्रोथ हार्मोंस रिलीज होते हैं. आपकी कैलोरी की बचत होती है और मसल्स को ग्रो करने का वक्त मिलेगा. अगर आप दोपहर में सोने का वक्त पा लेते हैं उससे पहले प्रोटीन शेक पी लें या उम्दा प्रोटीन वाली डाइट लें. यदि दिन बहुत गर्म हो तो कसरत न करें.

कुछ लोग होर्ड गेनर होते हैं. इसका मतलब ये कि कुछ लोगों को मांस देरी से चढ़ता है. आपको यह पता होना चाहिए कि आप हार्ड गेनर हैं ईजी गेनर. अगर ईजी गेनर हैं तो कोई दिक्‍कत नहीं चलते रहें अपने रास्‍ते पर, लेकिन अगर आप हार्ड गेनर हैं तो खुद से जबदरस्‍ती न करें. यह मौसम आमतौर पर गेनिंग का नहीं होता. करने को लोग कुछ भी कर लेते हैं. लेकिन अगर आपने कोई कसम नहीं खाई है तो जरा रुके रहें. बहुत हैवी वेट पुश न करें. बहुत गर्मी में वैसे भी बहुत हैवी वेट पुश नहीं करना चाहिए.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -