घर पर ही बनाएं आलू पनीर के कोप्ते
घर पर ही बनाएं आलू पनीर के कोप्ते
Share:

वैसे तो आपने पनीर की कई डिश के बारे में सुना भी होगा और शायद खाया भी होगा। लेकिन क्या आपने आलू के साथ पनीर की डिश के बारे में सुना है अगर नहीं तो आज हम आपका कुछ एसी ही प्रकार कि डिश के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें आलू और पनीर को शामिल किया गया है। तो चलिए देखते हैं कि कैसे बनते है आलू पनीर कोप्ता-

आलू पनीर कोप्ता बनाने के लिए आपको 200 ग्राम पनीर कद्दूकस किया हुआ, 3 आलू उबले हुए, 1/2 बड़ा चम्मच खोया, 1/2 चम्मच काली मिर्च पाऊडर, 1/4 चम्मच लाल मिर्च पाऊडर 1 बड़ा चम्मच हरा धनिया कटा धनिया, 2 बड़े चम्मच सिंघाडे का आटा, 2/3 बड़े चम्मच मेवे काजू, किशमिश, बादाम और पिस्ते, घी तलने के लिए और स्वादअनुसार सेंधा नमक को एकत्रित करके रख लें।

अब आप सबसे पहले एक बर्तन में पनीर, आलू, खोया, काली मिर्च पाऊडर, लाल मिर्च पाऊडर, हरा धनिया, सिंघाडे का आटा और नमक डालकर अच्छी तरह मिलाकर गूथ लें और उसकी छोटी-छोटी बॉल्स बनाकर बीच में दो टुकड़े मेवे के भरें। बाद में बॉल्स को अच्छी तरह से गोल करें। और एक कडाही में घी गर्म करें। अब इन बॉल्स को घी में गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें। फ्राई करने के बाद इन्हें टिशु पेपर पर निकाल लें। अब आपका आलू पनीर कोप्ता तैयार है इसे आप गरमा-गरम हरी चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं।

घर पर बनाएं स्वादिष्ट और हेल्दी मूली की चटनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -