गेमिंग वर्ल्‍ड में आप भी बनाएं अपना करियर, बढ़ रही है डिमांड
गेमिंग वर्ल्‍ड में आप भी बनाएं अपना करियर, बढ़ रही है डिमांड
Share:

आज के समय में आपके लिए करियर बनाने के बहुत से रस्ते है. पर कुछ ऐसे है. जिनकी मदद से आप जल्द ही सम्बन्धित विषय में ज्ञान अर्जित कर एक अच्छी जॉब प्राप्त कर सकते है.तो आइए अब हम कुछ ऐसे कोर्स से अवगत कराते है.

ज्वेलरी डिजाइंनिग में है करियर के बेहतर ऑप्शन

जैसा की आप जानते ही होगें की  कंप्‍यूटर गेम के बाद मोबाइल गेम को लेकर लोगों के बीच क्रेज टाइम के साथ बढ़ गया है. अगर जॉब के लिहाज से देखें तो यह आने वाले समय में हॉट सेक्टर होगा. क्‍योंकि आज के हाईटेक वर्ल्ड में बच्चों के साथ-साथ युवा भी हाईटेक गेम्स के दीवाने होने लगे हैं तभी तो इन्हें अब आउटडोर गेम कम और इंडोर गेम ज्यादा पसंद आने लगा है. यही वजह है कि इंडोर गेम्स यानी वीडियो, कम्प्यूटर और मोबाइल गेम्स का बाजार कई गुना बढ़ गया है. जिस रफ्तार से यह सेक्टर बढ़ रहा है, उससे गेम डेवलपर्स की मांग में जबरदस्त इजाफा हुआ है

गेमिंग मार्केट-
मोबाइल गेमिंग का ग्लोबल मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. समय के साथ सेल्युलर ऑपरेटर्स की बढ़ती संख्या की वजह से भारत में भी गेम्स डेवॅलपर्स की मांग बढ़ी है. आज मॉइक्रोसॉफ्ट,  एक्स-बॉक्स, सोनी का प्लेस्टेशन-2, गेम साइट्स, इन सभी का जबरदस्त क्रेज बना हुआ है.

रोजगार की है प्रबल संभावनाएं-
इस समय रोजगार के लिहाज से यह सेक्टर बेहतरीन ऑप्‍शन है. क्योंकि कई गेमिंग कंपनियां भारत में अपना सेटअप तैयार करवा रही हैं लेकिन अच्‍छे गेम डेवॅलपर्स की काफी कमी महसूस की जा रही है. इस क्षेत्र में जावा, C, C++, 2डी गेम डेवॅलपर्स, 3डी डेवॅलपमेंट के जानकारों के लिए असीम संभावनाएं मौजूद हैं. इस फील्‍ड में कई तरह से काम किया जा सकता है.

ज्वेलरी डिजाइंनिग में है करियर के बेहतर ऑप्शन

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विशेष सामान्य ज्ञान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -