मकर संक्राति पर इन अलग तरीकों से पहने साड़ी
मकर संक्राति पर इन अलग तरीकों से पहने साड़ी
Share:

मकर संक्रांति का त्योहार आज देशभर में मनाया जा रहा है. इस मौके पर सभी महिलाएं नए कपडे पहनती हैं और इस त्यौहार पर भी महिआएं  खुद को सजाने में लगी हुई हैं. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह की साड़ी पहननी चाहिए. पंजाब में जहां लोहड़ी, बिहार, झारखंड में सक्रात, गुजरात में उत्तरायण, पश्चिम बंगाल में पौष संक्रांति तो वहीं तमिल में पोंगल नाम से जाना जाता है. इन सब के अलावा हम आपको बताने जा रहे हैं साड़ी पहनने के अलग अलग तरीके. 

पश्चिम बंगाल की मशहूर तांत साड़ी
यह बंगाल की ट्रेडिशनल साड़ी है. जिसे शादी-ब्याह से लेकर और भी दूसरे मौकों पर पहना जाता है. लाइटवेटेड, पतले बॉर्डर और खूबसूरत प्रिंट्स वाली इन साड़ियों को पौष संक्रांति के मौके पर पहनने का आइडिया रहेगा बेस्ट.

तमिलनाडु की कांजीवरम साड़ी
दिखने में बहुत ही खूबसूरत और पहनने में रॉयल लुक देने वाली कांजीवरम है क्वीन ऑफ साड़ी. जिसे कारीगर अपने हाथों से तैयार करते हैं. ग्रेसफुल, एलीगेंट इन ट्रेडिशनल साड़ियों को आप मकर संक्रांति के मौके पर आराम से पहन सकती हैं.  

उड़ीसा की बोमकाई साड़ी
मकर संक्रांति का पर्व उड़ीसा में भी मनाया जाता है तो आप इस मौके पर यहां की ट्रेडिशनल बोमकाई साड़ी पहन सकती हैं जिसे सोनपुरी सिल्क के नाम से भी जाना जाता है. बोमकाई साड़ी इकत प्रिंट और धागे से बनी बहुत ही खूबसूरत साड़ी होती है. जो सिल्क और कॉटन जैसे कम्फर्टेबल फैब्रिक में मिलती है.

मध्य प्रदेश की चंदेरी साड़ी
सिल्क, जरी और कॉटन फैब्रिक में अवेलेबल ये साड़ियां फैशनेबल और कम्फर्टेबल दोनों ही लुक के लिए हैं बेहतरीन. मकर संक्रांति के मौके पर ब्लैक कलर की चंदेरी साड़ी पहनकर पाएं हर किसी की तारीफ.

लड़कियों में ट्रेंड कर रहे हैं ये स्टाइलिश एंकलेट्स

होंठों की सुंदरता बनाये रखने के लिए ट्रेंड में हैं लीपस्टिक के ये शेड्स

सहूलियत के लिए लड़कियां पसंद कर रही हैं फ्यूज़न ट्रॉउज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -