इस कलाकार ने बनाई सोने और चांदी की लघु पतंग, मांझा और फेस मास्क भी है शामिल
इस कलाकार ने बनाई सोने और चांदी की लघु पतंग, मांझा और फेस मास्क भी है शामिल
Share:

हैदराबाद: हर साल 14 जनवरी के दिन मनाई जाने वाली मकर संक्रांति के लिए उत्सुकता देखने को मिल रही है। यह पर्व कल धूम धाम से मनाया जाने वाला है। ऐसे में अभी से इसके लिए उत्सुकता नजर आ रही है। बाजार में रंग बिरंगी पतंगे दिखाई दे रहीं हैं। वैसे इस पर्व को हमारे देश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। आप सभी जानते ही होंगे मकर संक्रांति के मौके पर पतंग उड़ाने की परंपरा भी काफी पुरानी है। मकर संक्रांति एक ऐसा दिन है जिस दिन देशभर में लोग पतंग जरूर उड़ाते हैं।

पतंग भी अलग-अलग किस्म की होती है और कभी कभी तो पतंगों को देखकर दिल खुश हो जाता है। अब इसी बीच हैदराबाद के एक कलाकार ने एक अनोखी पतंग बनाई है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। जी दरअसल इस समय इस पतंग के फोटोज तेजी से वायरल हो रहे हैं। आप देख सकते हैं हैदराबाद के इस कलाकार ने सोने और चांदी की लघु पतंग बनाई है, जो बड़ी दिलकश है। यह पतंगे देखने में काफी अनोखी नजर आ रही है। वैसे हमे यकीन है ऐसी पतंग आपने पहले कभी नहीं देखी होगी।

आप देख सकते हैं तस्वीरों में पतंग के अलावा इस आर्टिस्ट ने सोने और चांदी से मिनिएचर मांझा और फेस मास्क भी बनाया है जो आकर्षक है। मिली जानकारी के मुताबिक सोने-चांदी से बनी इस पतंग और मांझे का वजन 2।58 ग्राम है। इनके बारे में आर्टिस्ट ने बात करते हुए कहा है कि, "हर साल, मैं लघु चांदी या सोने की पतंग और मांझा बनाता हूं और त्यौहार के बाद तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर को अर्पित करता हूं। पतंग और मांझा का वजन 2।58 ग्राम है।"

चप्पल पहनने के लिए यह कंपनी आपको देगी 400000 रुपए

मंदिर के बाहर बैठा कुत्ता भक्तों को दे रहा आशीर्वाद, वीडियो वायरल

Video: सड़क पर नाच रही थी लड़की, आवारा कुत्ते ने काटा और फिर।।।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -