मकर संक्रांति: हरिद्वार में स्नान पर लगा प्रतिबंध, हरकी पैड़ी भी हुई सील
मकर संक्रांति: हरिद्वार में स्नान पर लगा प्रतिबंध, हरकी पैड़ी भी हुई सील
Share:

देहरादून: देशभर में आज मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जा रहा है। धर्मनगरी में कोरोना वायरस के चलते पुलिस प्रशासन ने स्नान पर पाबंदी लगाई है। हरकी पैड़ी इलाके में भारी आँकड़े में पुलिस फोर्स तैनात है। हरकी पैड़ी इलाके को सील किया है। भक्त हरकी पैड़ी इलाके पर नजर नहीं आ रहे है। हरकी पैड़ी पर ऐसा दृश्य पहले कभी नहीं देखा गया। हरकी पैड़ी छोड़कर दूसरे कई घाटों पर लोग स्नान कर रहे हैं।

कोरोना वायरस को देखते हुए जिला प्रशासन आज होने वाले मकर संक्रांति स्नान को प्रतिबंधित कर चुका है। हरकी पैड़ी एवं अन्य गंगा घाटों तक भक्त न पहुंच पाएं इसके लिए आधी रात 12 बजे से सभी रास्तों को सील कर दिया गया। इसके अतिरिक्त पूरे मेला इलाके को चार जोन एवं आठ सेक्टरों में बांटकर अफसरों की तैनाती कर दी गई है। 

बृहस्पतिवार को उत्तरी हरिद्वार स्थित कमलदास की कुटिया यातायात पुलिस लाइन में एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस कर्मचारियों को ड्यूटी पर भेजने से पहले उनके साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि बॉर्डरों एवं हरकी पैड़ी इलाका गंगा स्नान के लिए आने वाले भक्तों के सील रहेगा। सभी राजपत्रित अफसर व थाना प्रभारी अपने साथ फोटोग्राफी-वीडियो कैमरों को भी रखेंगे। जिले के बॉर्डर, हरकी पैड़ी व आसपास के घाटों पर उद्घोषणा यंत्रों से निरंतर भक्तों से अपील की जाएगी। बाहरी प्रदेशों एवं जिलों से स्नान के लिए आने वालों को रोकने पुलिस जिले की बॉर्डर पर बृहस्पतिवार को कठोरता बरतती रही। 

बेकाबू हुआ कोरोना! 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस, सरकार की बढ़ी चिंता

ऑस्ट्रेलियन ओपन में युकी भांबरी को दूसरे दौर में करना पड़ा हार का सामना

केपटाउन टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज़ों के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक कभी नहीं हुआ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -