शुभ फल देने वाली होगी मकर संक्रांति

इंदौर :  इस बार 14 जनवरी को आने वाली मकर संक्रांति अति शुभ फल देने वाली होगी। पर्व काल के दौरान स्नान करने से जहां पुण्य फल की प्राप्ति होती है वहीं दान धर्म का भी इस अवसर पर महत्व बताया गया है। ज्योतिषियों के अनुसार 14 जनवरी को सुबह 7.57 बजे सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेगा तथा इसके साथ ही मल मास की भी समाप्ति होकर मांगलिक कार्यों की शुरूआत हो जायेगी।

ज्योतिषियों ने बताया कि दिन भर ही पर्व काल रहेगा तथा संक्रांति का वाहन गज और उप वाहन गदर्भ बताया जा रहा है जबकि वार नाम राक्षसी रहेगा। ज्योतिषियों का कहना है कि वैसे तो मकर संक्रांति का पर्व काल सभी के लिये शुभ होगा लेकिन विशेषकर निर्धन और बेरोजगारों के लिये यह अवसर शुभ फल देने वाला रहेगा, हालांकि ज्योतिषियों का यह भी कहना है कि लेखक, प्रवक्ता, सेना नायक और सुरक्षा से जुड़े लोगों के लिये जरूर थोड़ा कष्ट रहेगा, लेकिन पूजन अर्चन, दान धर्म व स्नान आदि करने से कष्ट कम हो जायेगा।

ज्योतिषियों ने अच्छी फसल होने और महंगाई भी कम होने की बात का दावा इस बार की संक्रांति के लिये किया है। गौरतलब है कि मकर संक्रांति पर सूर्य उत्तरायण हो जाते है और दिन भी बड़े होने लगते है।

मकर संक्रांति पर करें सूर्य देव के इन नामो का उच्चारण, दिन होगा और भी शुभ

 जानिए क्यों है मकर संक्रांति पर तिल का महत्व ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -