केरल में जेल के अधिकांश कैदियों को लगा कोरोना का पहला टीका

Jul 22 2021 11:47 AM
केरल में जेल के अधिकांश कैदियों को लगा कोरोना का पहला टीका

हैदराबाद: राज्य सरकार ने यहां उच्च न्यायालय को बताया कि केरल राज्य की जेलों में सभी आयु वर्ग के अधिकांश कैदियों को पहली खुराक का टीका लगाया गया और सभी आयु वर्ग के कैदियों का टीकाकरण करने के लिए विशेष पहल की गई। केरल सरकार द्वारा प्रस्तुत मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार और न्यायमूर्ति अनु शिवरामन की पीठ के समक्ष राज्य की जेलों में कैदियों के टीकाकरण की स्थिति के संबंध में एक जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान किया गया था।

सरकार ने पीठ को सूचित किया कि केरल की जेलों में केवल 4,808 कैदी हैं और उनमें से अधिकांश को टीकाकरण की पहली खुराक दी गई है। अदालत ने बाद में केरल राज्य सरकार को उसके द्वारा किए गए सबमिशन के संबंध में सहायक दस्तावेजों के साथ एक बयान या एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। 

केरल कोरोना अवलोकन: बुधवार (21 जुलाई) तक, पिछले 24 घंटों में परीक्षण के लिए भेजे गए 1,45,993 नमूनों में से 17,481 लोग सकारात्मक निकले, और दैनिक परीक्षण सकारात्मकता दर (TPR) बढ़कर 11.97 प्रतिशत हो गई, जैसा कि एक सरकारी बयान के अनुसार। राज्य में दैनिक मामलों, टीपीआर और सक्रिय मामलों के उच्चतम स्तरों में से एक है, जो देश में बुधवार को 1,29,640 था। रिपोर्ट के अनुसार, केरल में 4,06,370 लोग निगरानी में थे, जिनमें 25,054 लोग अस्पतालों में थे।

मध्यम दूरी की सतह से हवा में मारने वाली मिसाइल को BDL में दिखाई हरी झंडी

दैनिक भास्कर के कई दफ्तरों पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी का आरोप

'मैं ब्राह्मण हूँ' कहने पर सुरेश रैना के खिलाफ क्यों उबल पड़ा सोशल मीडिया ?