जम्मू कश्मीर: खाई में गिरने से मेजर की मौत, सेना ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Apr 15 2019 07:00 PM
जम्मू कश्मीर: खाई में गिरने से मेजर की मौत, सेना ने अर्पित की श्रद्धांजलि

जम्मू:  जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बॉर्डर के समीप रविवार को नियमित गश्त करने के दौरान मेजर विकास सिंह खाई में गिर गए। जिससे मेजर की मौत हो गई है। सेना ने उन्हें सोमवार को श्रद्धांजलि अर्पित की है। सेना के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि रविवार की सुबह कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में यह हादसा हुआ है। आरआर के मेजर विकास सिंह, कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में पोस्टेड थे। 

रविवार की सुबह कुपवाड़ा में सेना की तरफ से चलाए गए तलाश अभियान के दौरान बारुदी सुरंग लगाते वक़्त मेजर का पैर फिसल गया, और वे गहरी खाई में गिर गए, मेजर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए बादामीबाग छावनी में सेना के 92 बेस अस्पताल पहुँचाया गया। वहां उपचार के दौरान मेजर ने रविवार को दम तोड़ दिया।

आपको बता दें कि मेजर विकास सिंह उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के मूल निवासी थे। मेजर विकास वर्ष 2010 में सेना में भर्ती हुए थे। विकास सिंह अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे, सिंह के परिवार में अब उनकी पत्नी और चार महीने ही एक मासूम बच्ची है। सेना के प्रवक्ता ने बताया है कि चीनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लो और तमाम रैंक के जवानों ने मेजर सिंह को यहां बदामीबाग छावनी में श्रद्धांजलि अर्पित की है।  

खबरें और भी:-

वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच भारतीय बाजारों में भी बढ़े कच्चे तेल के दाम

इस कारण शादी सीजन में बनी रहेगी सोने की मांग में तेजी

डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया