सीरिया में भीषण आतंकी हमला, अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की मौत

Nov 25 2018 09:46 AM
सीरिया में भीषण आतंकी हमला, अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की मौत

बेरूत. पिछले कुछ सालों से दुनिया भर में आतंकी हमलों की संख्यां बहुत तेजी से बढ़ रही है. दुनिया भर की सरकारों और सेना की लाख कोशिशों के बावजूद भी ऐसे आतंकी हमले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे है. हर साल दुनिया भर में सैकड़ों मासूम लोग ऐसे ही हमलों की वजह से अपनी जान गवा देते है. ऐसा ही एक हमला हाल ही में सीरिया में भी हुआ है जिसमे 24 सैनिकों की मौत हो गई है तो वही दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. 

इस स्कूल में पढ़ाई नहीं बल्कि सिखाते है सेक्स करना, फीस जानकर चौंक जाएंगे

यह हमला सीरिया के पूर्वी हिस्से में पिछले दो दिनों से किये जा रहे है. इन हमलों को खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने अंजाम दिया है. इस संगठन ने मात्र दो दिनों में ही अमेरिका समर्थित 24 सैनिकों की हत्या कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया है. अमेरिका की एक प्रसिद्ध मीडिया एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस खबर का दावा किया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक इस इलाके में कुर्द के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना एसडीएफ यानी सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस आतंकियों के खिलाफ एक अभियान चला रही है. 

पाकिस्तान में 11 आतंकवदियों को मृत्युदंड, 22 अन्य पर भी मंडरा रही मौत की तलवार

इस सेना को अमेरिकी सेना का भी समर्थन प्राप्त है. लेकिन बीते शुक्रवार रात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकियों ने इस समूह पर हमला कर दिया और फिर दोनों गुटों में तक़रीबन दो दिनों तक मुठभेड़ चली.  इस मुठभेड़ में अमेरिका के समर्थन वाले  24 सैनिकों की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. 

ख़बरें और भी 

इंडोनेशिया विमान हादसा: अब जा के हुई भारतीय पायलट के शव की हुई पहचान, आज परिजनों को सौंपा जायेगा

इतिहास रच विश्व विजेता बनी 'मैरी कॉम', रोते हुए देश को समर्पित की यह ख़ास उपलब्धि

बरमूडा में फिर मान्य हुई 'गे मैरिज', कोर्ट ने पलटा प्रतिबंध लगाने वाला कानून