सेंसेक्स में बड़ी गिरावट

Dec 05 2017 11:14 AM
सेंसेक्स में बड़ी गिरावट

हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को सुबह बाजार में गिरावट का नज़ारा देखा गया. सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों में शुरुआती गिरावट देखी गई, हालाँकि बाजार में अनिश्चितता का माहौल बने रहने से उतार-चढ़ाव लगा रहता है. वैश्विक उतार चढ़ाव के कारण बाजार का माहौल स्थिर नहीं रह पा रहा है.

बता दें कि ग्लोबल मार्केट और फिच द्वारा जीडीपी की ग्रोथ रेट घटाने का असर मंगलवार को शेयर बाजार में भी देखने को मिला. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में बड़ी गिरावट देखने को मिली आज शुक्रवार को सुबह 10:43बजे सेंसेक्स 107अंकों की गिरावट के साथ 32762 पर फ़िलहाल कारोबार कर रहा है . वहीँ निफ़्टी में भी 35 अंकों की गिरावट रही.फ़िलहाल निफ़्टी 10092 पर कारोबार कर रहा है.

इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी गिरावट देखी गई. बीएसई107अंकों की गिरावट के साथ 32762 पर फ़िलहाल कारोबार कर रहा है .वहीँ एनएसई भी  35 अंकों की गिरावट के साथ 10092 पर कारोबार कर रहा है. 

उल्लेखनीय है कि डॉलर के मुकाबले रुपये भी इससे अछूता नहीं रहा.रुपये में 9 पैसों की गिरावट देखने को मिली. उधर पेट्रोलियम और आईटी शेयरों में तेजी देखी गई.शेयरों में एचपीसीएल, बीपीसीएल, इंडियाबुल्स हाउसिंग, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, जैसी कंपनियों के शेयर बढ़त के साथ खुले , जबकि टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, वेदांता, विप्रो, हिंडाल्को, अदानी पोर्ट्स, टाटा स्टील अदि गिरावट के साथ खुले.

यह भी देखें

मूडीज के विपरीत फिच का अनुमान

पेटीएम पेमेंट्स बैंक का एटीएम शुरू