एसबीआई की कुछ शाखाओं में हुए बड़े बदलाव

Dec 07 2017 02:59 PM
एसबीआई की कुछ शाखाओं में हुए बड़े बदलाव

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक क्षेत्र की बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया ने अपनी कुछ शाखाओं में विशेष परिवर्तन किए हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए, अन्यथा आप ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे. ये परिवर्तन ख़ास तौर से उन शाखाओं में किए हैं , जिनका इस साल एसबीआई में विलय हुआ है .

मिली जानकारी के अनुसार एसबीआई ने देशभर में अपनी 1200 से ज्यादा शाखाओं के ब्रांच कोड और IFSC कोड समेत कई चीजों में परिवर्तन किया है .कुछ शाखाओं के नाम भी बदले गए हैं .एसबीआई ने इसकी जानकारी ग्राहकों को उपलब्ध करा दी है. इसके लिए बैंक ने एक पूरी सूची जारी की है, जिसमें सर्कल केअनुसार  पुरानी शाखा और उसकी जगह नई शाखा की जानकारी भी दी गयी है. इसमें अधिकांश उन बैंकों की शाखा है, जिनका एसबीआई के साथ विलय हुआ है.

उल्लेखनीय है कि एसबीआई ने यह बदलाव गुजरात, महाराष्ट्र, भोपाल, बेंगलुरु और चंडीगढ़ समेत देश के अन्य जगहों में किया है. बता दें कि इसी वर्ष 5 सहायक बैंकों का एसबीआई में विलय हुआ है . इसके बाद इन बैंकों के ग्राहकों के लिए चेक बुक समेत कई चीजें बदल गई हैं. यदि आप भी इन 5 सहायक बैंकों के ग्राहक हैं, तो आपको एसबीआई के नए बदलावों के बारे में जरूर पता होना चाहिए, ताकि कोई परेशानी न हो.

यह भी देखें

एसबीआई ने लॉन्च किया योनो एप

जानिए बिना बैलेंस वाले बैंक खाते के बारे में