आज से एलपीजी सिलेंडर के दाम में हो सकता है बदलाव
आज से एलपीजी सिलेंडर के दाम में हो सकता है बदलाव
Share:

1 दिसंबर से कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होने हैं, जो आम आदमी के जीवन को प्रभावित करेगा। और ये परिवर्तन आपके द्वारा आपके दिन प्रतिदिन के व्यवहार के लिए जाने जाने चाहिए।

1. एलपीजी की कीमत बदल सकती है- भारत में एलपीजी की कीमत को मासिक आधार पर सरकारी तेल कंपनियों द्वारा संशोधित किया जाता है और उम्मीद है कि दिसंबर में रसोई गैस की कीमतों में बदलाव होगा। विशेष रूप से, सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए कि घरेलू रसोई गैस की कीमतें कोविड-19 महामारी के दौरान स्थिर रहीं।

2. बीमा धारक प्रीमियम राशि को बदल सकता है: बीमा धारक को प्रीमियम राशि को 50 प्रतिशत तक कम करने का मौका मिलेगा, जिसका अर्थ है कि बीमा धारक केवल आधी किस्त के साथ पॉलिसी को बनाए रखने में सक्षम होगा।

3. दिसंबर में शुरू होने वाली नई ट्रेनें: झेलम एक्सप्रेस और पंजाब मेल जैसी नई ट्रेनें 1 दिसंबर से परिचालन शुरू करेंगी। ये ट्रेनें सामान्य श्रेणी में ही चलेंगी। 01077/78 पुणे-जम्मू तवी पुणे झेलम स्पेशल और 02137/38 मुंबई फिरोजपुर पंजाब मेल स्पेशल ट्रेनें हर दिन चलेगी।

4. रियल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (आरटीजीएस) में बदलाव: अक्टूबर 2020 में, आरबीआई ने कहा था कि आरटीजीएस को सप्ताह के सभी कार्य दिवसों में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बजाय दिसंबर 2020 तक उपलब्ध कराया जाएगा। हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को छोड़कर द्विमासिक आरबीआई मौद्रिक नीति निर्णय की घोषणा करते हुए, ग्राहकों को आरटीजीएस प्रणाली की चौबीस घंटे उपलब्धता मिलेगी।

यूपी में पत्रकार की हत्या, 3 लोग हुए गिरफ्तार

भारतीय नौसेना की ताकत में हुआ इजाफा, 'ब्रह्मोस' के एंटी शिप वर्जन का सफल परीक्षण

बाबा आमटे की समाजसेवी पोती डॉ शीतल ने की आत्महत्या, खुद को लगाया जहर वाला इंजेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -