प्रमुख एयरलाइनों ने रद्द की संयुक्त राज्य अमेरिका की उड़ानें, जानिए क्यों
प्रमुख एयरलाइनों ने रद्द की संयुक्त राज्य अमेरिका की उड़ानें, जानिए क्यों
Share:

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में बड़े पैमाने पर 5G रोलआउट से पहले, अमीरात, एयर इंडिया, एएनए और जापान एयरलाइंस जैसी प्रमुख एयरलाइनों ने संकेत दिया है कि कुछ उड़ानें इस चिंता के कारण रद्द कर दी जाएंगी कि यह संवेदनशील उपकरणों में हस्तक्षेप कर सकती है और यात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डाल सकती है।

बोस्टन, शिकागो, डलास-फोर्ट वर्थ, ह्यूस्टन, मियामी, नेवार्क, ऑरलैंडो, सैन फ्रांसिस्को और सिएटल का हवाला देते हुए अमीरात ने कहा, "19 जनवरी 2022 से अगले नोटिस तक निम्नलिखित अमेरिकी गंतव्यों के लिए उड़ानें निलंबित रहेंगी।"

एयरलाइन न्यूयॉर्क JFK, लॉस एंजिल्स (LAX), और वाशिंगटन, DC (IAD) की यात्रा करना जारी रखेगी। एयर इंडिया भी संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए कई उड़ानें संचालित करने में असमर्थ होगी।

रोलआउट, संयुक्त राज्य अमेरिका में एयरलाइन ऑपरेटरों के अनुसार, उनके यात्रा कार्यक्रम में "विनाशकारी व्यवधान" पैदा कर सकता है। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) चिंतित है कि सी-बैंड 5 जी ट्रांसमिशन कुछ उड़ानों में रडार अल्टीमीटर के साथ हस्तक्षेप कर सकता है, जिससे सुरक्षा जोखिम पैदा हो सकता है।

बोइंग 777 का संचालन करने वाली सभी एयरलाइनों को उड़ान सीमाओं के बारे में सूचित कर दिया गया है। जापान एयरलाइंस ने एक बोइंग पत्र का हवाला देते हुए दावा किया कि "अमेरिकी मोबाइल फोन के लिए 5G सिग्नल, जो 19 जनवरी, 2022 को यूएस में काम करना शुरू कर देगा, बोइंग 777 पर स्थापित रेडियो तरंग altimeter के साथ हस्तक्षेप कर सकता है।" 

दूसरी ओर, एटी एंड टी और वेरिज़ोन दोनों ने घोषणा की है कि वे स्वेच्छा से कुछ हवाई अड्डों के पास 5 जी एंटीना अपग्रेड को स्थगित कर देंगे।

भारत में फुल लॉकडाउन पर WHO ने दी यह सलाह

अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि ओमिक्रॉन महामारी को खत्म कर देगा: फौसी

लेबनान के मंत्री बासम मावलवीक ने आतंकवादी हमले से इनकार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -