पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, सीएम भगवंत मान ने किया 10 हज़ार पुलिसकर्मियों का तबादला

पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, सीएम भगवंत मान ने किया 10 हज़ार पुलिसकर्मियों का तबादला
Share:

अमृतसर: पंजाब पुलिस में 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों के तबादले किए गए हैं, यह घोषणा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को राज्य के शीर्ष पुलिसकर्मियों के साथ बैठक के बाद की। सीएम मान ने कहा कि यदि किसी जिले में कोई अधिकारी भ्रष्ट या अवैध गतिविधि में संलिप्त पाया जाता है तो उस जिले के उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिम्मेदार होंगे।

भगवंत मान ने कहा कि, "मुख्यमंत्री होने के नाते मैंने सख्त निर्देश दिए थे कि यदि कोई अधिकारी किसी काम के लिए पैसे या कमीशन मांगता है तथा किसी भी जिले में अवैध काम में संलिप्त पाया जाता है तो इसके लिए डीसी और एसएसपी जिम्मेदार होंगे तथा उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।" उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस बलों की संख्या बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस आने वाले दिनों में विभिन्न स्तरों पर 10,000 नई भर्तियां करने जा रही है। 

सीएम मान ने कहा कि कुछ स्थानों से शिकायतें मिली हैं कि निचले स्तर पर अभी भी भ्रष्टाचार जारी है। उन्होंने कहा कि डीपीजी को उच्च स्तर पर सभी मुंशी और हवलदारों को बदलने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी नशा तस्कर पकड़ा जाएगा उसकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसे सख्ती से लागू करने के आदेश दिए गए हैं। सीएम मान ने कहा कि पंजाब से नशे की समस्या को खत्म करने के लिए पंजाब पुलिस को आदेश जारी किए गए हैं, इसे मिशन बनाया जाएगा और युद्ध स्तर पर काम किया जाएगा। मान ने कहा कि राज्य सरकार आम जनता को पारदर्शी, उत्तरदायी और प्रभावी प्रशासन प्रदान करने के लिए बाध्य है।

हिंसाग्रस्त मणिपुर पर अमित शाह ने ली हाई लेवल मीटिंग, बोले- मैतेई और कुकी समुदाय की दूरी मिटाएगी सरकार

'ये तेरा इंडिया नहीं है..', कहकर फैन को मारने दौड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर हरिस रउफ, Video वायरल

इतिहास में पहली बार, भारत के पास पाकिस्तान से ज्यादा हुए परमाणु हथियार - इंटरनेशनल रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -