रेस में जीतने के लिए एक घोड़े ने की ऐसी हरकत वायरल हो रहा वीडियो
रेस में जीतने के लिए एक घोड़े ने की ऐसी हरकत वायरल हो रहा वीडियो
Share:

घोड़ों की रेस आपने देखि होगी कभी ना कभी. असल में नहीं तो टीवी पर देखि होगी जो थोड़ी खतरनाक होती है. इसमें कई बार हादसे भी हो जाते हैं और इंसानों की जान भी चली जाती है. ऐसे ही फ्रांस में घोड़ों की रेस हुई, जहां ऐसी घटना हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आपको बता दें, पेरिस के पास मेसन-लफिटे रेसकोर्स (Maisons-Laffitte Racecourse) में एक घोड़े ने प्रतिद्वंद्वी जॉकी को काटने की कोशिश की. क्योंकि उसका घोड़ा आगे निकल रहा था. रेस जीतने के लिए घोड़े ने जॉकी को काट लिया.

कहा जा रहा है कि इस तरह की घटना को पहली बार देखा गया है. घोड़े का नाम पालोम्बा बताया जा रहा है. जो प्रतिद्वंद्वी जॉकी के पास जाता दिखता है और कुछ ही देर में काटने की कोशिश करता है. हालाँकि ऐसे मामले कभी भी सामने नहीं आये हैं लेकिन इस बार कुछ ऐसा ही देखने को मिला. बता दें, फिनिश लाइन के पहले ही दो घोड़े टक्कर की फाइट देते दिख रहे हैं. लेकिन घोड़े के आगे निकलने के बाद दूसरा घोड़ा जॉकी को काट लेता है और उसे रोकने की कोशिश करता है. 

वहीं जानकारी के अनुसार, जिस जॉकी को घोड़े ने काटने की कोशिश की, उसका नाम फ्रेंकोइस-जेवियर बर्ट्रास है. हालाँकि घटना में बर्ट्रास को कोई चोट नहीं आई. उन्होंने सबसे पहले रेस पूरी की और फिर देखा कि घोड़े ने उनको कहीं काटा तो नहीं. इस  बारे में उनका कहना है कि 'रेस खत्म होने के बाद मैंने रेस को फिर देखा. मैंने देखा कि घोड़े ने मुझ पर तीन बार वार किया. लेकिन वो सफल नहीं हो पाया.' 

VIP लोगों के लिए खास मेकअप करती हैं एयरहोस्टेस, जानें अन्य खास बातें

महिलाओं का भविष्य बताता है ये 400 साल पुराना पत्थर, जानें कैसे..

गर्भवती महिला के पेट में दिखी अजीब चीज, देखकर डॉक्टर्स हुए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -