मुलायम यादव के संसदीय क्षेत्र मैनपुरी में लगे हिन्दुओं के पलायन के पोस्टर, यहाँ जानें पूरा माजरा
मुलायम यादव के संसदीय क्षेत्र मैनपुरी में लगे हिन्दुओं के पलायन के पोस्टर, यहाँ जानें पूरा माजरा
Share:

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद अब मैनपुरी में हिन्दुओं ने पलायन के पोस्टर लगाए हैं। ये घटना कुसमरा कस्बे की है। बता दें कि मैनपुरी कई वर्षों से समाजवादी पार्टी (सपा) का गढ़ रहा है। बीते 9 चुनावों से यहाँ सपा को ही जीत मिली है, जिसमें से 5 बार खुद पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव सांसद बने। फ़िलहाल मुलायम ही यहाँ से सांसद हैं।  दरअसल, कुसमरा कस्बे में एक मुस्लिम समाज की लड़की लापता हो गई थी, जिसके बाद कोरी समुदाय के लोगों ने अपने घर के बाहर पलायन के पोस्टर लगाए हैं। 

कोरी समुदाय के लोगों ने बताया कि उन्हें निरंतर परेशान किया जा रहा है, इसीलिए वो अपने घर और संपत्ति बेच कर यहाँ से चले जाएँगे। बीते गुरुवार को इस घटना के सामने आने के बाद यूपी पुलिस वहाँ पहुँची और पीड़ितों की बात सुनी। पुलिस ने सुरक्षा का आश्वासन देकर समझाया-बुझाया और पोस्टर हटवाए। एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि मंगलवार को दूसरे समुदाय की एक 13 वर्षीय की लड़की लापता हो गई थी। नाबालिग लड़की के इस तरह लापता होने के बाद परिवार ने पुलिस में शिकायती पत्र दिया और पुलिस ने इस आधार पर लड़की की खोजबीन शुरू की। 

इसी बीच मोहल्ले में अल्पसंख्यक हिन्दुओं ने प्रताड़ित किए जाने के चलते अपने घरों के बाहर पलायन के पोस्टर लगा दिए। पुलिस ने लोगों से पूछा कि यदि कोई समस्या है तो वो बताएँ। पुलिस ने समाधान का आश्वासन दिया और पोस्टर उतरवाकर स्थिति को नियंत्रित किया। हिन्दुओं का कहना है कि नाबालिग लड़की दिल्ली से बरामद हो गई थी, मगर इसके बाद भी बुधवार की रात 50-60 की तादाद में मुस्लिम भीड़ ने उनके घरों में घुस कर तलाशी ली। जिससे घर के लोग काफी डर गए थे। महिलाएँ खासकर डरी हुई थीं। सोनू, शंभूदयाल, मुकेश, प्रमोद कुमार और संतोष कुमार समेत कई स्थानीय हिन्दुओं ने अपने घरों पर पलायन के पोस्टर लगाए। पुलिस ने इसे माहौल बिगाड़ने की साजिश करार देते हुए कहा कि अराजक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जानिए क्या है आज के दिन का महत्व?

हम साबित करना चाहते थे कि हम ODI क्रिकेट खेल सकते हैं...', 1983 को याद कर बोले कपिल देव

चंद दिनों की राहत के बाद फिर भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए क्या है नया भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -