Twitter के विरोध में 'कांग्रेस' ने खोला मोर्चा, जानिए सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहा 'मैं भी राहुल' ?
Twitter के विरोध में 'कांग्रेस' ने खोला मोर्चा, जानिए सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहा 'मैं भी राहुल' ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय युवा कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) आज यानी सोमवार (9 अगस्त) को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल के ‘अस्थायी निलंबन’ को लेकर Twitter India के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस ने 7 अगस्त को कहा कि पार्टी के लोकसभा सांसद राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है और वह अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े रहेंगे और लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। 

उल्लेखनीय है कि Twitter ने शुक्रवार को राहुल गांधी के उस ट्वीट को हटा दिया, जिसमें दिल्ली में एक दुष्कर्म और हत्या पीड़िता के रिश्तेदारों की पहचान का खुलासा किया गया था। पीड़िता नाबालिग थी। कांग्रेस नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के दबाव में ऐसा किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार को यूथ कांग्रेस दिल्ली में ट्विटर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी, जबकि कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने संसद क्षेत्र के पास प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

राहुल गांधी ने पीड़िता के परिवार वालों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की थी. उन्होंने लड़की के माता-पिता के साथ तस्वीरें ट्वीट कीं जिसमें उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए इंसाफ की मांग की थी। ट्विटर के माध्यम से हर दिन केंद्र सरकार पर हमले करने वाले वायनाड के सांसद पाबंदियों के चलते दो दिन से ट्वीट नहीं कर पा रहे हैं. कांग्रेस ने शनिवार देर शाम यह जानकारी दी, साथ ही बताया कि अकाउंट बहाल करने की प्रक्रिया की जा रही है. पार्टी नेताओं ने ट्विटर और केंद्र सरकार पर हमला बोला, तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘मैं भी राहुल’ का ट्रेंड शुरू कर दिया।

'अफ़ग़ानिस्तान के सिखों और हिन्दुओं को भारत लाए सरकार..', CAA का विरोध करने वाली कांग्रेस नेता का पत्र

भूपेन हजारिका के कुठोरी आवास पर बनाया जाएगा सांस्कृतिक केंद्र, असम सरकार ने शुरू किया काम

वुहान ने कोविड के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -