अगर आपके घर के मेन गेट का रंग भी है काला तो जरूर पढ़े यह खबर वरना....

Mar 12 2019 07:00 AM
अगर आपके घर के मेन गेट का रंग भी है काला तो जरूर पढ़े यह खबर वरना....

कहते हैं वास्तुशास्त्र में घर में रखी चीजों की भी अपनी एक दिशा होती है और कहते हैं कि हम जिस जगह घर का सामान रखते हैं, इसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है. आप सभी को बता दें कि घर के वास्तु का ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है और घर के वास्तु को ध्यान में रखकर चीज़ें की जाए तो वह सफल हो जाती हैं. ऐसे में कुछ घरों में हमेशा किसी न किसी बात पर विवाद होता रहता है या उस घर में अक्सर लोग बीमार रहते हैं उन घरों में वास्तु दोष होता है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. 

1. कहा जाता है वास्तुशास्त्र के अनुसार घर का मेन गेट घर के अन्य दरवाजों से बड़ा होना चाहिए और अगर मेन गेट दूसरे दरवाजों से छोटा हो तो पैसों से जुड़ी परेशानियां आ जाती हैं.

2. कहते हैं सूर्योदय के समय घर की ख‌िड़क‌ियां खुली रखनी चाह‌िए क्योंकि इससे पॉजिटिव एनर्जी घर में आने लगती है.

3. कहा जाता है घर का मुख्य दरवाजा काले रंग का नहीं होना चाह‌िए क्योंकि वास्तु के अनुसार इससे परिवार के मुख‌िया को धोखा, अपमान और लगातार नुकसान होता है.

4. कहा जाता है घर के दरवाजों के पीछे कोई भी हथियार या डंडा नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे परिवार के सदस्यों के बीच विवाद भी स्थिति हो जाती है.

5. इसी के साथ वास्तु के अनुसार घर के किसी भी बेडरूम में वॉश बेस‌िन नहीं होना चाह‌िए क्योंकि इससे लव लाइफ में परेशानियां आने लगती है.

हर संकट को खत्म करने के लिए करें हनुमान चालीसा का पाठ

अगर खरीदने जा रहे हैं वाहन तो यहाँ देखे शुभ मुहूर्त

रविवार को जरूर करें यह टोटके, हो जाएंगे मालामाल