गैंगमेन की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा
गैंगमेन की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा
Share:

जोधपुर। पोकरण के ओढ़ाणियां क्षेत्र के ओढ़ाणियां चाचा रेलवे स्टेशन से लगभग 3 किलोमीटर दूर, बुधवार रात्रि के समय रेलवे ट्रैक टूटने के कारण, गैंगमैन दमाराम मेघवाल ने ट्रेन की दिशा में लगभग एक किलोमीटर तक दौड़ लगा दी गई। दरअसल, जैसलमेर से जोधपुर की ओर जाने वाली 14809 संख्या की पैसेंजर ट्रेन, हादसे का शिकार होते-होते बच गई। यहां पर रेलवे ट्रेक खराब था। यहां एक हिस्से में, पटरी टूट गई थी।

जब गैंगमेन दयाराम मेघवाल पटरी का निरीक्षण करने पहुंचा तो,उसे पटरी क्षतिग्रस्त नज़र आई। ऐसे में मेघवाल ने रेल विभाग के कर्मचारियों को, जानकारी दी और फिर ट्रैक को दुरूस्त कर दिया गया। हालांकि, इस कार्य में काफी देर लगी और कई रेलगाड़ियों का मार्ग प्रभावित हुआ। कुछ यात्री रेलगाड़ियां अपने तय समय से विलंब से गंतव्य तक पहुंची।

इस रूट पर ट्रक दुरूस्तीकरण का कार्य किया गया और जब तक मरम्मत कार्य चल रहा था तब तक ट्रेक पर ट्रेन नहीं चलाई गई। उक्त, ट्रेन को धीमी गति से गुजारा गया। इस दुर्घटना, को गैंगमैन दयाराम ने सूझबूझ से काम लेते हुए दुर्घटना को टाल दिया। यदि गैंगमेन समय पर ट्रेक दुरूस्त नहीं करवाता तो फिर जैसलमेर से जोधपुर की ओर जाने वाली यात्री ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो सकती थी और करीब 900 यात्रियों की जान सांसत में आ जाती।

इस रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे 5 रुपये में दो पैड

जान को जोखिम में डालकर लेडी पुलिस ने बचाया इस शख्स को

50 सालो से वीरान है ये स्टेशन, यहाँ है चुड़ैल का खौफ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -