महिंद्रा ने की उबर से सांझेदारी
महिंद्रा ने की उबर से सांझेदारी
Share:

भारतीय ऑटोमोबाइल कम्पनियाँ इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तार पर काफी महत्वपूर्ण योगदान दे रही है, सरकार की इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तार की पहल में भारतीय कम्पनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भी अपना हाथ बड़ा रही है. सूत्रों के मुताबिक महिंद्रा एंड महिंद्रा टैक्सी बुकिंग सर्विस देने वाली फर्म उबर के साथ सांझेदारी करेगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पूर्व में टैक्सी बुकिंग सर्विस के लिए ओला के साथ भी सांझेदारी की है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा कम्पनी की यह एक अहम् योजना है, जिसमे वह टैक्सी बुकिंग सर्विस देने वाली फर्म उबर के साथ मिलकर काम करेगी और भारत के शहरो में उबर के प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रिक वाहनों की तैनाती करेगी. इसमें महिंद्रा के इलेक्ट्रिक वाहन होंगे, जिसमे e2o प्‍लस हैच और eVerito सेडान को मुख्य रूप से सम्मिलित किया जायेगे. दोनों कम्पनियों की इस सांझेदारी से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का विस्तार होगा. महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पवन गोयनका ने उबर के साथ सांझेदारी को कम्पनी का एक अहम कदम बताया और कहा कि यह देश में इलेक्टिक वाहनों की पहल करेगा.

पब्‍लिक सेक्‍टर की कंपनी एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) को इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति के लिए दूसरे चरण की टेंडर में महिंद्रा 9,500 इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग करेगी. कंपनी 2019 में इलेक्ट्रिक वाहनों के मैन्‍युफैच्‍रिंग की क्षमता को 5000 यूनिट करेगी.

स्कॉर्पियो का लिमिटेड एडिशन है कुछ खास

2030 में देश में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक कारें

पीएम मोदी पेश करेंगे इलेक्ट्रिक टाटा नैनो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -