भारतीय सड़कों पर धूम मचाएगी महिंद्रा की ये दमदार इलेक्ट्रिक कार
भारतीय सड़कों पर धूम मचाएगी महिंद्रा की ये दमदार इलेक्ट्रिक कार
Share:

ग्रेटर नॉएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2018 में देश-विदेश की कई कम्पनियाँ अपने नए वाहन पेश कर रही है. इसमें लग्जरी गाड़ियों से लेकर बड़ी सवारी गाड़ियों तक को शोकेस किया जा रहा है. इस इवेंट के दूसरे दिन भारतीय चार पहिया निर्माता कंपनी महिन्द्रा एंड महिंद्रा ने, अपनी ई2ओ एनएक्सटी (फेसलिफ्ट) को बेपर्दा किया. कंपनी के मुताबिक ये कार महिन्द्रा की इलेक्ट्रिक हैचबैक ई2ओ का अपगेड वर्जन है. इस कार को पहले से ज्यादा आकर्षक और दमदार बनाया गया है. कंपनी का कहना है कि ये कार इस साल के आखिर तक भारतीय बाजार में उतार दी जाएगी.

इसके पावर स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो E2O एनएक्सटी में 3-फेज इंडक्शन मोटर इस्तेमाल की गई है. ये मोटर 40 पीएस की पावर और 91 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके इंजन को पावर देने के लिए इंजन को 72वॉट की बैटरी से जोड़ा गया है. कंपनी ने इसके इंजन के साथ डायरेक्ट ड्राइव ट्रांसमिशन दिया है. इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में 140 किमी का सफर तय कर सकती है.

वहीं नॉर्मल चार्जर के साथ ये बैटरी नौ घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. वहीं फास्ट चार्जर के साथ ये 90 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है. ई2ओ एनएक्सटी की डिजाइन को पहले से ज्यादा आकर्षक और दमदार बनाया गया है. कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक हैचबैक में बुल-हॉर्न एलईडी हैडलैंप्स और स्टाइलिश अलॉय व्हील पेश किया है. कंपनी ने इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी इस्तेमाल किया है.

 

ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला

नई बाइक होंडा X-ब्लेड बनी ऑटो एक्सपो की शान

एटलस ने पेश की 3 लाख की साइकल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -