टाटा की इस कार को कड़ी मात देने के लिए आ रही महिंद्रा की नई कार

आगामी 27 जून को लॉन्च होने वाली न्यू Mahindra Scorpio N ने थ्री-रो SUV सेगमेंट में अन्य कम्पनियों की SUV's के बीच कॉम्पटीशन को और भी ज्यादा बढ़ाने का काम कर दिया है। इसको देखते हुए अन्य कंपनियां भी अपनी SUV सेगमेंट वाली कारों को निकट भविष्य में या तो अपडेट कर सकती हैं या फिर नई SUV को पेश किया जा सकता है। इसी सेगमेंट में Tata Motors ने बीते वर्ष की शुरुआत में ही नई थ्री-रो SUV टाटा सफारी (Tata Safari) को बाजार में लॉन्च कर दिया है, जो डीजल इंजन के रूप में देखने के लिए मिल रही थी। Diesel Variant की पेशकश में कंपनी को कहीं न कहीं इसकी सेल पर कुछ बुरा प्रभाव तो जरूर देखने के लिए मिलने वाले है क्योंकि लगभग सभी प्रतिद्वंद्वी कंपनियां अपनी कारों को पेट्रोल इंजन में भी पेश की जा रही है। खबरों का कहना है कि अब टाटा मोटर्स भी इस पर काम कर रही है। 

Tata Safari Petrol वेरिएंट क्यों जरूरी है?- आपको इंडियन मार्केट में कुछ SUV Cars जैसे- Mahindra XUV700, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ देखने के लिए मिलने वाली है। इस बात को ध्यान में रखकर टाटा मोटर्स भी टाटा सफारी का पेट्रोल वर्जन पेश करने की योजना बना रहे है। इंडिया  की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स, बीते कुछ वक़्त से अपना खुद का पेट्रोल पावर प्लांट डेवलप करने की दिशा में काम कर रही है। वहीं, पेट्रोल वर्जन की Tata Safari का टेस्ट म्यूल्स कई बार पहले  भी देखा जा चुका है। Tata Safari को एक उत्सर्जन परीक्षण किट के टेस्ट के साथ प्रोटोटाइप पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे के खालापुर टोल प्लाजा के पास देखा जा चुका है। इस पेट्रोल वर्जन Tata Safari को महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के मुकाबले में होने की अनुमान लगाया जा चुका है।

इंजन और फीचर्स- खबरों का कहना है कि Tata Safari के पेट्रोल वेरिएंट में आपको न्यू इन-हाउस डिवेलप 1।5-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन देखने के लिए मिलने वाला है। वहीं, यह इंजन 150bhp की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने के सक्षम होने वाला है। जिसमे आपको 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प भी देखने के लिए मिलने वाला है। ऐसी सम्भावना है कि कम्पनी, सफारी वाले पेट्रोल पावरट्रेन को बाद में 5-सीटर हैरियर में भी प्रदान करें। हालांकि, दोनों SUV's में बाकि फीचर्स लगभग पहले जैसे ही देखने के लिए मिलने वाले है। ऐसी सम्भावना है कि उनमें आपको ज्यादा बदलाव देखने को न मिले।

Nexon और Venue को कड़ी टक्कर देने के लिए आ रही ये नई कार

मेड-इन-इंडिया की इस कार ने विदेश में हासिल किया यह मुकाम

क्या आप भी है महिंद्रा थार के दीवाने तो आज जान लें ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -