Mahindra XUV300 ने इस कार को पछाड़ा, ये है रिपोर्ट
Mahindra XUV300 ने इस कार को पछाड़ा, ये है रिपोर्ट
Share:

देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Mahindra XUV300 सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Tata Nexon को पछाड़ कर बन गई है. Maruti Suzuki की Vitara Brezza इस समय पहले स्थान पर मौजूद है और Tata Nexon तीसरे स्थान पर. अप्रैल 2019 में Mahindra ने XUV300 की 4,200 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि पिछले महीने 3,976 यूनिट्स की बिक्री Tata Nexon ने हासिल की थी.

इस स्कूटर ने छुआ 30 लाख बिक्री का आंकड़ा

भारतीय बाजार में Tata Nexon इस वक्त सबसे सुरक्षित और किफायती कॉम्पैक्ट एसयूवी मानी जाती है, क्योंकि भारत में बना यही ऐसा वाहन है जिसे 5 स्टार रेटिंग मिली है. वहीं, सेगमेंट में बेहतर फीचर्स के साथ XUV300 भी बिक्री में अच्छा कर रही है. Maruti Suzuki की Vitara Brezza इस कॉम्पिटिशन में सबसे आगे है और अप्रैल महीने में इसकी 11,785 यूनिट्स की बिक्री हुई है. अप्रैल महीने में चौथे स्थान पर Ford Ecosport 3,200 यूनिट्स के साथ मौजूद है. अप्रैल 2019 में बिकने वाली टॉप 5 कॉम्पैक्ट एसयूवी की लिस्ट में आखिरी स्थान पर Honda WRV मौजूद है. इसकी 1,604 यूनिट्स अप्रैल महीने में बिक्री हुई है.

रॉयल एनफील्ड को टक्कर दे रही हीरो मोटोकॉर्प की, ये प्रीमियम बाइक

इस सेगमेंट में नया खिलाड़ी उतरने इस महीने जा रहा है जिसके चलते Mahindra XUV300 और Maruti Vitara Brezza की बिक्री पर असर पड़ सकता है. Hyundai को उम्मीद है कि उसकी अपकमिंग Hyundai Venue औसतन प्रत्येक महीने 8,000-10,000 यूनिट्स की बिक्री करेगी. Hyundai Venue का कंपनी ने चेन्नई प्लांट में प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और यह देश की पहली कनेक्टेड कार होगी. इसमें कंपनी ईसिम का इस्तेमाल करेगी और कई फर्स्ट इन क्लास फीचर्स इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के चलते दिए गए है.

इन ब्रांड की बाइक मिल रही हैं महज 9 हजार रुपये में

ये तीन बाइक देती है 95 किलोमीटर का माइलेज, मिलेगी बहुत कम कीमत में

TVS Ntorq 125 में जुड़ा ये दमदार फीचर, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -