खत्म हुआ इन्तजार, वेलेंटाइन डे पर महिंद्रा ने उतारी चमचमाती XUV300

खत्म हुआ इन्तजार, वेलेंटाइन डे पर महिंद्रा ने उतारी चमचमाती XUV300

आखिरकार महिंद्रा ने अपने ग्राहकों का इंतज़ार खत्म करते हुए भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी XUV300 को लॉन्च कर ही दिया है. बता दें कि इसका इंतजार पिछले काफी दिनों से हो रहा था. लॉन्च से पहले ही इस कार के लिए 4,000 बुकिंग भी आ चुकी थी. इसके बुकिंग पिछले एक माह से जारी थी. वहीं यह कर नवंबर 2018 से सुर्ख़ियों में बनी हुई थी. इसे कंपनी ने तीन वेरिएंट- W4, W6, और W8 में पेश किया हैं. जबकि टॉप वेरिएंट W8 (O) भी मौजूद हैं.

बताया जा रहा हैं कि भारत के बाजार में यह नई SUV  Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford EcoSport और Tata Nexon को कड़ी टक्कर देगी. जबकि इसका MUKABLAA Hyundai Creta और Renault Captur से भी बताया जा रहा है. 

बात करें इसकी कीमत की तो शुरुआती कीमत 7.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है. ख़ास बात यह है कि इसे कंपनी ने दो इंजन ऑप्शन- डीजल और पेट्रोल दोनों में ही उतारा है. जबकि इसमें 1.5-लीटर फोर-सिलिंडर डीजल इंजन है जो Marazzo में भी दिया गया है. इंजन 3750 rpm पर 115 bhp का पावर और 1500 - 2500 rpm के बीच 300 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसका पेट्रोल इंजन 1.2-लीटर, थ्री-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड यूनिट है जो 5000 rpm पर 110 bhp का पावर और 2000 - 3500 rpm के बीच 200 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. सुविधा की लिए आपको इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS, चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक्स मिलेंगे. जबकि आधुनिक फीचर की तौर पर इसमें डुअल-जोन फुल ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और फ्रंट पार्किंग सेंसर को शामिल किया गया है. 

 

 

TVS ने दी सैनिकों को अनोखी श्रृद्धांजलि, अब 'कारगिल' अवतार में उतारी Star City Plus

कार निर्माता कंपनिया अपने इन मॉडलों पर दे रही है भारी भरकम डिस्काउंट

इस साल Bajaj Auto करेंगे धमाका, जल्द लाएगी Urbanite का प्रीमियम स्कूटर

महज 5 हजार रु में बुक करें यामाहा की धाकड़ बाइक, मार्च में होगी लॉन्चिंग