अमेरिका में SUV बनाएगी महिंद्रा
अमेरिका में SUV बनाएगी महिंद्रा
Share:

भारतीय ऑटोमोबाइल कम्पनी महिंद्रा एंड महिंद्रा देश के बाहर भी विस्तार करने के लिए कदम बढ़ा रही है. कम्पनी अमेरिकी बाजार में सैंगयोंग ब्रैंड के साथ काम करने के लिए सांझेदारी करेगी. दक्षिण कोरियाई एसयूवी ब्रैंड सैंगयोंग को 2011 में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अधिग्रहित किया था. 

दक्षिण कोरियाई एसयूवी ब्रैंड के तहत महिंद्रा एंड महिंद्रा एसयूवी और पिकअप ट्रक्स बेचती है. महिंद्रा कम्पनी ने अमेरिका में अपने पहले कार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को अधिक विस्तार देने के लिए 230 मिलियन डॉलर (करीब 1495.80 करोड़ रुपये) का निवेश किया है. कम्पनी अमेरिका के बाजार में SUV वाहनों के निर्माण पर काम करेगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा कम्पनी का अभी करीब 100 से अधिक देशों में विस्तार है. जिससे करीब दो लाख से भी अधिक लोगों को रोजगार प्राप्त हुआ है. अमेरिका में भी कम्पनी के नए प्लांट के चालू होने पर करीब 250 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अमेरिका के डेट्रॉयट में पहली बार मोटर वाहन निर्माण की सुविधा दी है. ट्रैक्टर्स निर्माण के क्षेत्र में कम्पनी अमेरिका में काफी लोकप्रिय नाम है. वहा पर महिंद्रा तीसरे नंबर की ट्रैक्टर बेचने वाली कम्पनी है. कम्पनी पहले तो अमेरिका के डेट्रॉयट में ऑफ रोड व्हीकल्स के निर्माण पर काम करेगी, जिसके बाद सैंगयोंग एसयूवी भी बनाएगी.

महिंद्रा ने की उबर से सांझेदारी

उबर के साथ हाथ मिला महिंद्रा उतारने जा रहा इलेक्ट्रिक वाहन

स्कॉर्पियो का लिमिटेड एडिशन है कुछ खास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -