जल्द सड़कों पर दौड़ सकती है महिंद्रा XUV700
जल्द सड़कों पर दौड़ सकती है महिंद्रा XUV700
Share:

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा अपनी एक्सयूवी सीरीज की नई कार XUV700  को जल्द लांच कर सकती है. माना जा रहा है यह टोयोटा फॉर्च्यूनर को बाज़ार में टक्कर देगी. कंपनी इस फ्लैगशिप एसयूवी को XUV500 के ऊपर का एडवांस मॉडल बता रही है. प्रतिस्पर्धा की दौड़ में जहाँ टाटा मोटर्स JLR की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है तो वहीँ महिंद्रा भी सैंगयोंग की विशेषज्ञताओं को हासिल करने की कोशिश में जुटी हुई है.

महिंद्रा की एसयूवी कार XUV700 सैंगयोंग रेक्सटन पर बेस्ड हो सकती है और नई एसयूवी का कोडनेम Y400 है जिसे XUV700 बैज के नाम से उतारा जाएगा. कंपनी ने इसे ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था और उम्मीद है कि कंपनी इसे इस साल के अंत तक बाजार में ला सकती है.

स्पेशिफिकेशन और फीचर की बात करें तो कार के फ्रंट में सिग्नेचर टूथ ग्रिल के साथ बीच में महिंद्रा एम्बलेम और है डलैंप्स स्लीक कनेक्ट के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स. इसके साथ ही इस कार का व्हीलबेस फॉर्च्यूनर से 120mm ज्यादा होगा. महिंद्रा XUV700 में 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा. पेट्रोल इंजन 220bhp की पावर और 225Nm का टॉर्क देगा वहीं, डीजल इंजन 185bhp की पावर और 420Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा तो वहीं, डीजल इंजन 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा.

माना जा रहा है कि महिंद्रा XUV700 का मुकाबला टोयोटा की फॉर्च्यूनर से होगा. टोयोटा फॉर्च्यूनर के TRD स्पोर्टिवा वेरिएंट में 2.8 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 175 हार्सपावर और 450 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है इसके अलावा इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी शामिल किया है. यह वेरिएंट सिर्फ पर्ल व्हाइट कलर में ही उपलब्ध होगी.

टोयोटा का आकर्षक ऑफर

बीएमडब्ल्यू की मिनी की टेस्टिंग बर्फीली वादियों में

हीरो कंपनी ने लॉन्च की नई पैशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -