भारत में Mahindra Thar 2020 हुई लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स
भारत में Mahindra Thar 2020 हुई लॉन्च, जानें अन्य फीचर्स
Share:

भारत की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपने फेमस वाहन Thar  2020 को भारत में लॉन्च कर दिया है. नई महिंद्रा थार बीती पीढ़ी के मॉडल की तुलना में साइज में बहुत बड़ी है. इसे कंपनी ने लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया है. बता दें, Mahindra Thar को 2010 में सबसे पहले भारत में पेश किया गया था, और अब पहली बार कंपनी ने इसके डिजाइन को बदला है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Yamaha की पावरफुल बाइक्स खरीद पाएंगे ऑनलाइन

बता दे कि 2020 Mahindra Thar को कंपनी ने दो इंजन ऑप्शन 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन के साथ उपलब्ध कराया है. इसके साथ ही इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है. भारत में थार कई छत विकल्पों हार्ड टॉप, सॉफ्ट टॉप और पहली बार कन्वर्टिबल टॉप में भी उपलब्ध होगी. वही, इंटीरियर की बात करें तो इसमें सात इंच की 'ड्रिजिल रेसिस्टेंट' इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करती है. इसके अलावा कार की पिछली सीटें अब सामने की ओर दी गई हैं, जबकि स्पीकर कार के टॉप पर लगाए गए हैं. यहां सबसे खास बात यह है कि कार की अपहोल्सट्री पूरी तरह से साफ की जा सकती है.

Detel Electric Mobility हुई लॉन्च, जानें कीमत

अगर एक्स्टीरियर की डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे पहले से मेल खाता हुआ दिया गया है. हालांकि अगर आप इसे फ्रंट से देखेंगे तो इसमें कुछ परिवर्तन अवश्य किए गए हैं. इसमें क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल शामिल है. थार में 18-इंच के टायर और लंबे व्हीलबेस का भी प्रयोग किया गया है.बता दें, नई महिंद्रा थार छह रंग विकल्पों रेड रेज, मिस्टिक कॉपर, नापोली ब्लैक, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे और रॉकऑन बेज में उपलब्ध होगी. इसके साथ ही इस कार को दो विकल्प AX और LX के साथ कंपनी 2 अक्टूबर 2020 को भारतीय मार्केट में ब्रिकी के लिए पेश करेगी.

टोयोटा की इस धांसू कार की अगस्त से कर पाएंगे बुकिंग

दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Honda ने इन बाइक्स और स्कूटर्स की बढ़ाई कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -