महिंद्रा स्कॉर्पियो का नया अवतार
महिंद्रा स्कॉर्पियो का नया अवतार
Share:

नई दिल्ली: भारत में महिन्द्रा एंड महिन्द्रा कार बाजार में अपनी नई जनरेशन स्कॉर्पियो और XUV 500 को उतारने की तैयारी कर रही है. ऑटो सेक्टर से मिल रही खबरों के अनुसार स्कॉर्पियो और XUV 500 को महिन्द्रा-सैंग्यॉन्ग के नए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई जनरेशन स्कॉर्पियो और XUV 500 को कंपनी 2020 से पहले भारत में उतार सकती है. कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार नई जनरेशन स्कॉर्पियो और XUV 500 को अंतरराष्ट्रीय उत्सर्जन और क्रैश सेफ्टी नियमों को ध्यान में रखकर ही तैयार किया जाएगा.

भारत में 2020 से बीएस-6 नियम लागू होने वाले है, ऐसे में महिन्द्रा की तरफ इन दोनों गाड़ियों में नए और बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. महिन्द्रा की मौजूदा XUV 500 को आस्ट्रेलिया के क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली है, ऐसे में माना जा रहा है कि नए प्लेटफार्म पर बनी एसयूवी को 5-स्टार रेटिंग मिल सकती है. क्योकिं कंपनी सेफ्टी पर ज्यादा फोकस करेगी. एक लम्बे समय से स्कॉर्पियो और XUV 500 भारत की सड़को पर चाल रही है हालांकि कंपनी ने बीच-बीच में इन्हें अपग्रेड जरूर किया था लेकिन अभी भी इनमें एक बड़े बदलाव की जरूरत महसूस होती है.

अब चूंकि ये दोनों गाड़ियां परफॉरमेंस के मामले में काफी भरोसेमंद हैं इसलिए अभी तक इन्हें ग्राहको की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. अगर बात बिक्री की करें तो इस साल फरवरी में महिंद्रा ने स्कॉर्पियो की 4851 यूनिट्स और XUV 500 की 1901 यूनिट बेची थी. इस साल फरवरी में ज्यादातर ऑटो कंपनियों की ग्रोथ डबल डिजिट में दर्ज की गई है. 

महिंद्रा लेकर आयी मोजो का सस्ता वेरिएंट

जल्द लांच हो सकती है हीरो की नई दमदार बाइक

किया ऑप्टिमा में मिलेगा नया 1.6 लीटर का U3 सीआरडीआई डीज़ल इंजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -