Mahindra PF-Zero इलेक्ट्रिक सुपरकार पर कर रही काम
Mahindra PF-Zero इलेक्ट्रिक सुपरकार पर कर रही काम
Share:

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इटालियन् डिजाईन फर्म के साथ सांझेदारी में नई इलेक्ट्रिक कार पर काम करना शुरू किया है. इस सांझेदारी को Project Montana नाम दिया गया है. वहीं इस इलेक्ट्रिक हाइपरकार PF-Zero होगा. हालांकि कंपनी इसके लिमिटेड एडिशन पर ही काम करेगी. जानकारी के मुताबिक महिंद्रा इसकी 20 यूनिट्स का ही निर्माण करने वाली है. हालांकि इस प्रोजेक्ट के तहत शुरुआत में मात्र चार गाड़ियों का ही प्रोडक्शन किया जाएगा.

साथ ही ये एक लो-वॉल्यूम, हाई-परफॉरमेंस स्पोर्ट्स कार होगी. Audi India के पूर्व बॉस माइकल पेर्श्च्के को इस प्रोजेक्ट का अंतरिम कार्यभार सौपा गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Project Montana में महिंद्रा ने $100 मिलियन का शुरूआती निवेश किया है. दिलचस्प बात ये है की Mahindra के पास एक Formula E टीम भी है जो नयी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डेवलपमेंट के दौरान मदद और इनपुट्स देगी.

कंपनी का पूरा फोकस फ़िलहाल परफॉरमेंस SUV और इलेक्ट्रिक हाइपरकार के डेवलपमेंट पर है. दोनों कंपनियों के बीच हुई सांझेदारी के तहत बनने वाली कार की पहली यूनिट 2020 तक पेश की जा सकती है. गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक कारों के बढ़ते बाजार को देखते हुए लगभग सभी प्रमुख ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में प्रवेश कर रही है. अब इस क्रम में महिंद्रा का नाम भी शामिल हो गया है.

 

इन बाइक्स को सभी ने भुला दिया

यामाहा की ये बाइक हुई 2.57 लाख रुपये तक सस्ती

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेगी 1000 फुली-इलेक्ट्रिक बसें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -