यह है देश का पहला इलेक्ट्रिक ऑटो, 5 साल तक चलेंगी बैटरी, 3.5 घंटे में फुल चार्ज

यह है देश का पहला इलेक्ट्रिक ऑटो, 5 साल तक चलेंगी बैटरी, 3.5 घंटे में फुल चार्ज

जहां एक और महिंद्रा ने मराज्जो के दाम जनवरी 2019 से 40 हजार रु तक बढ़ने के घोषणा की है तो वहीं दूसरी और कंपनी से जुड़ी एक और बड़े खबर है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा ने अपना और भारत का  पहला इलेक्ट्रिक ऑटो लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने बैटरी से चलने वाले इस ऑटो को ट्रियो नाम दिया है. इसकी कीमत देश लाख रु से भी कम है. 

बता दें कि इसके साथ ही इसका एक अन्य मॉडल ट्रियो यारी भी लॉन्च किया गया है. बता दें की इसकी बेंगलुरु एक्स-शोरूम प्राइस 1.36 लाख रुपए तय की है. आपको बताना चाहेंगे कि कंपनी ने इस ऑटो का कॉन्सेप्ट इस साल ऑटो एक्सपो में सभी को बताया था. 

इस ऑटो से जुड़ी ख़ास बात यह है कि ऑटो में लीथियम आयन बैटरी का यूज हुआ है और ये मेंटेनेंस फ्री बैटरी है, वहीं इसका रखरखाव भी काफी आसान है. इसे लेकर कंपनी ने दवा करते हुए कहा है कि बैटरी की लाइफ 5 साल की है. ये ऑटो पूरी तरह से पॉल्यूशन फ्री है. महिंद्रा ने दावा किया है कि इस ऑटो को सिर्फ 3.50 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, यह 2.50 घंटे की चार्जिंग पर 85 किलोमीटर तक का सफर तय करेगा.  इस ऑटो की कीमत 1.36 लाख रुपए से शुरू है, जबकि पेट्रोल ऑटो की कीमत 1.50 लाख के करीब है. 

 

यह है Hero का सबसे अनोखा स्कूटर, शुरू हुई बिक्री, जारी हुई शहर वाइस प्राइस

फिर दोहराएगा JAWA MOTORCYCLES का इतिहास, आज होगी भारत में पेश

44 साल बाद हिंदुस्तान में Jawa मोटरसाइकिल की जोरदार दस्तक, एक साथ उतारी 3 गाड़ियां

इस बाइक की कीमत है 55 लाख रु, हिंदुस्तान में पहली बार होगी लॉन्च

कीमत ढाई लाख रु, रॉयल एनफील्ड ने पेश की दो धाकड़ गाड़ियां