महिंद्रा ने लांच किया इकोफ्रेंडली ई-अल्फा मिनी रिक्शा

महिंद्रा ने लांच किया इकोफ्रेंडली ई-अल्फा मिनी रिक्शा
Share:

नई दिल्ली. बढ़ते प्रदूषण के इस दौर में ऑटोमोबाइल कंपनियां इको फ्रेंडली व्हीकल बनाने की प्लानिंग कर रही ही. बीते शुक्रवार महिंद्रा एन्ड महिंद्रा ने फ्री इलेक्ट्रिक ई-अल्फ़ा मिनी लांच करने की घोषणा की है. ई-अल्फ़ा मिनी व्हीकल 4-1 बैठक वाला एक संपूर्ण तिपहिया वाहन है. इसकी दिल्ली के एक्स शोरूम में कीमत 1.12 लाख रुपए बताई जा रही है. महिंद्रा कम्पनी ने इसे विशेष तौर पर भारत में मौजूद वाहन परिस्थितियों को देख कर डिजाइन किया गया है. यह प्लानिंग महिंद्रा के विजन को भविष्य में आगे बढ़ाएगी.

ई-अल्फा मिनी कनेक्टिविटी और शहर के अंदर लोगो के घूमने के लिए फिटेड है, साथ ही यह टैक्सी का संचालन करने वाले लोगो के लिए और युवाओ को रोजगार देने के लिए एक आदर्श चयन है. ई-अल्फा मिनी के लुक-डिजाइन की बात की जाए तो इसकी बॉडी को मजबूती दी गई है, यात्री आरामदायक सफर का अनुभव करे इसके लिए बड़ा कैबिन दिया गया है. इसमें बेहतर सस्पेंशन व चेसिस है.

महिंद्रा की ई-अल्फा मिनी इन खूबियों के कारण अपने प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ सकती है. इस घोषणा के दिन महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेजिडेंट राजन वढेरा ने बताया कि ई-अल्फा मिनी का शुभारंभ देश में सुरक्षित, ईको फ्रेंडली माहौल बनाने के लिए बढ़ाया गया कदम है. महिंद्रा कस्टमर्स को और कुछ भी प्लानिंग की पेशकश की है. इसमें 2 साल की वाहन वारंटी, कम डाउन पेमेंट और आकर्षक ईएमआई जैसी सुविधाएं शामिल है.

ये भी पढ़े

हुंडई भारत में नहीं करेगी i10x मॉडल को लांच

डुकाटी ने पेश की सुपर स्पोर्ट्स बाइक पेनीगेल V4

कार की चाबी खो जाए तो इस तरह करें कार को अनलॉक

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -